सांसद ने रेल सुविधाओं के विस्तार संबंध में रेल मंत्री से की भेंट

इस ख़बर को शेयर करें:

ग्वालियर @ भिंड सांसद डॉ. भागीरथ प्रसाद ने लोक सभा क्षेत्र भिंड एवं दतिया में रेल नेटवर्क के विस्तार एवं सुधार के लिए रेल मंत्री पियूष गोयल से भेंट की। बसई में उत्त्कल का स्टॉपेज, भिंड की पुरानी रेलवे स्टेशन की जगह पर व्यावसायिक परिसर के साथ सिटी सेण्टर स्थापित करने, भारत सरकार द्वारा भिंड कोंच रेल लाइन का शीघ्र निर्माण, अटेर रोड, सोनी पर रेलवे ओवर ब्रिज तथा भिंड में रेल नीर कारखाना लगाने की मांग की।

उल्लेखनीय है, रेल मंत्रालय द्वारा अल्पकाल में ही भिंड से इटावा रेल गाड़ी, दतिया-दिनारा रेलवे ओवर ब्रिज, ग्वालियर इटावा रेल लाइन विद्युतीकरण, आगरा और इटावा पर भारत के सबसे बड़े रेल फ्लाई ओवर तथा भिंड कोंच-महोबा रेल लाइन कि स्वीकृति प्रदान कर इस दुर्गम क्षेत्र को भारत के रेल नेटवर्क से जोड़ा है। सांसद डॉ. प्रसाद ने आग्रह किया कि भिंड कोंच रेल लाइन भारत सरकार के मद से ही शीघ्र निर्मित की जाय।

भिंड स्टेशन के पास अटेर रोड पर ट्रैफिक जाम से मुक्ति के लिए रेलवे ओवर ब्रिज शीघ्र निर्मित किया जाय। इसी प्रकार सोनी एवं गोहद रोड पर भी ओवर ब्रिज आवश्यक है। रेल मंत्री ने राज्य शासन की हिस्सेदारी पर पुल निर्माण की सहमति दी। बसई जिला मुख्यालय से दूर होने के कारण उत्त्कल एक्सप्रेस का स्टॉपेज के लिए उन्होंने विशेष आग्रह किया। भिंड के चम्बल क्षेत्र में अधोगत शुद्ध जल भरपूर होने के कारण ” रेल नीर ” कारखाना स्थापित करने की मांग की। इससे रेलवे को लाभ के साथ स्थानीय लोगों को रोज़गार मिलेगा।