हिसार : सिटी थाना रोड पर अस्थाई पार्किंग बनाएगा नगर निगम

हिसार। शहरवासियों को वाहन पार्किंग की सुविधा देने के लिए नगर निगम प्रशासन ने सिटी थाना पार्किंग को अस्थाई तौर पर शुरू करने की योजना तैयार की है। सिटी थाना रोड पर सवा दो एकड़ जमीन पर नगर निगम प्रशासन की ओर से मल्टी स्टोरी पार्किंग का निर्माण किया जाना है लेकिन बाजारों में बढ़ती वाहनों की भीड़ को देखते हुए व्यापारियों ने पूर्व में अस्थाई रूप से पार्किंग शुरू करने की मांग की थी। व्यापारियों की इसी मांग पर नगर निगम प्रशासन ने अस्थाई तौर पर पार्किंग शुरू करने की योजना बनाई और जल्द ही काम शुरू कर दिया जाएगा।

नगर निगम के कार्यकारी एसई एचके शर्मा का कहना है कि सिटी थाना के सामने नगर निगम की ओर से मल्टी स्टोरी पार्किंग का निर्माण किया जाना हैं। शहरवासियों द्वारा अस्थाई तौर पर पार्किंग शुरू करने की मांग की गई थी। पार्किंग की समस्या को ध्यान में रखते हुए अस्थाई पार्किंग शुरू करने की योजना बनाई गई है।

अस्थाई पार्किंग के लिये साढ़े 12 लाख रुपये का एसटीमेंट बनाया गया है। पार्किंग के दो गेट मुख्य गेट होंगे। प्रीकास्ट की दीवारें बनाई जाएगी, जब स्थाई तौर पर निर्माण होगा तो दीवारों के मैटीरियल का पुनः प्रयोग किया जा सके। अस्थाई पार्किंग में 300 से 400 के बीच गाड़ियां खड़ी की जा सकती हैं।

निगम आयुक्त अशोक गर्ग का कहना है कि शहरवासियों की पार्किंग की सुविधा देने के लिये सिटी थाना के सामने की जमीन पर अस्थाई पार्किंग शुरू करने की योजना बनाई गई है। त्यौहारी सीजन से पहले अस्थाई पार्किंग को शुरू कर दिया जाएगा। साढ़े 12 लाख रूपये की लागत से अस्थाई पार्किंग तैयार की जाएगी जिसमें 500 के आसपास दुपहिया व चौपहिया वाहन पार्किंग में खड़े हो सकेंगे।