सैनिटाइज़ेशन के लिए शहर के अनेक क्षेत्रों में पहुंची नगर निगम की टीमें
इस ख़बर को शेयर करें

नगर निगम की दो दर्जन टीमों के द्वारा बाजारों, रहवासी क्षेत्रों, स्कूल-कॉलेज भवनों, अस्पतालों के आसपास किया गया सैनिटाइज़ेशन और दवा का छिड़काव

सम्भागीय अधिकारियों एवं मुख्य स्वच्छता निरीक्षकों की निगरानी में हॉट स्पॉट एवं कंटेन्मेंट क्षेत्रों को भी कराया गया सैनिटाइज़

सैनिटाइज़ेशन के कार्यों में लापरवाही बरतने वालों पर की जाएगी अनुशासनात्मक कार्यवाही : निगमायुक्त श्री अनूप कुमार सिंह

होम क्वारंटाइन और होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों के घरों को किया गया संक्रमणमुक्त

 

जबलपुर। निगमायुक्त श्री अनूप कुमार सिंह के निर्देश पर शहर में सैनिटाइजेशन का व्यापक महा अभियान चलाया जा रहा है। नगर निगम की 21 से अधिक टीमों के द्वारा नियमित रूप से बाजारों, रहवासी क्षेत्रों, गली मोहल्लों,  स्कूल कॉलेज की इमारतों एवं अस्पताल के आसपास के क्षेत्रों में सैनिटाइजेशन का कार्य कराया जा रहा है।

होम आइसोलेशन और होम क्वॉरेंटाइन में रहने वाले मरीजों के निवास स्थलों और उसके आसपास के क्षेत्रों को भी तेजी से संक्रमण मुक्त किया जा रहा है। डेंगू-मलेरिया एवं अन्य संक्रामक बीमारियों के फैलाव को दृष्टिगत रखते हुए भी दवा छिड़काव कर फागिंग मशीन चलाया जा रहा है।

निगमायुक्त श्री अनूप कुमार सिंह ने कहा है कि सैनिटाइजेशन के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी एवं जिस कर्मचारी की भी लापरवाही सामने आएगी उसके विरुद्ध कठोर अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी।

निगमायुक्त अनूप कुमार सिंह ने बताया कि सैनिटाइजेशन के कार्यों के पर्यवेक्षण के लिए संभागीय अधिकारियों एवं मुख्य स्वच्छता निरीक्षकों का दल गठित किया गया है जिनके द्वारा आकस्मिक रूप से सैनिटाइजेशन के कार्यों की मॉनिटरिंग की जा रही है एवं किसी भी प्रकार की लापरवाही पाए जाने पर संबंधित कर्मचारियों एवं अधिकारियों के खिलाफ सख्त कदम उठाए जा रहे हैं।

निगमायुक्त श्री अनूप कुमार सिंह द्वारा गठित टीमों ने आज भी शहर के अनेक क्षेत्रों में पहुंचकर सैनिटाइजेशन का कार्य किया एवं मशीनों के माध्यम से दवाओं का छिड़काव करते हुए फागिंग मशीनें चलाई। निगमायुक्त श्री अनूप कुमार सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर नगर निगम गंभीरता के साथ कार्य कर रहा है।