हिंदू राजा के नाम पर होना चाहिए अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का नामः BJP मंत्री

लखनऊः अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में चल रहे मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा। आए दिन कोई न कोई नेता बड़ा बयान दे देता है और उससे इलाके में शांति भंग हो जाती है।वहीं यह मामला अभी शांत भी नहीं हुआ कि बीजेपी नेता ने एएमयू को लेकर एक नई मांग रख दी है।

हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने एक नई मांग रख दी है। मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने सलाह दी है कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का नाम हिन्दू राजा के नाम पर रखा जाए। कैप्टन अभिमन्यु ने एक कार्यक्रम में एएमयू में जिन्ना की तस्वीर पर अपना विरोध जताते हुए कहा, ‘अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में उस व्यक्ति की तस्वीर लगी हुई है, जिसने देश के दो टुकड़े करा दिए। लेकिन राजा महेंद्र प्रताप सिंह की कोई तस्वीर नहीं है। मेरी मांग है एएमयू का नाम बदलकर राजा महेंद्र प्रताप विश्वविद्यालय कर देना चाहिए। ‘

आपको बता दें कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर पर काफी विवाद हुआ था। इस तस्वीर को हटाने की मांग करने वाले मंत्री ने खत लिखकर य़ह बात कही थी। वहीं इस मामले ने दीरे धीरे तूल पकड़ ली, जिसके बाद सारे इलाके में हिंसा की आग बढ़ गई और पुलिस को सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने पड़े, यहां तक कि इलाके में धारा 144 भी लागू कर दी गई।

सीएम योगी ने भी दिया था यह बयान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी स्पष्ट कर दिया था कि जिन्ना को इतना महत्व देने का कोई मतलब नही है। इसके बाद विश्वविद्यालय कार्यपरिषद की ओर से जिन्ना की तस्वीर हटाने को लेकर प्रस्ताव लाने की कवायद शुरू की गई।