हानिकारक पनीर का विक्रय करने पर नानकिंग चायनीज रेस्टारेंट सील, दो दुकानदारों को नोटिस

इस ख़बर को शेयर करें:

जबलपुर @ खाद्य पदार्थों में मिलावट करने वालों के विरूद्ध चलाये जा रहे मिलावट से मुक्ति अभियान के तहत आज गुरुवार को खाद्य सुरक्षा विभाग के अमले ने चौथापुल नेपियर टाउन स्थित नानकिंग चायनीज रेस्टारेंट को सील कर दिया है। इस प्रतिष्ठान पर कल बुधवार को स्वास्थ्य के लिए हानिकारक पनीर का विक्रय करने पर ओमती पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई थी।

खाद्य सुरक्षा विभाग के प्रभारी पाटन एसडीएम आशीष पांडे के अनुसार मिलावट से मुक्ति अभियान के तहत आज गुरुवार को नमकीन एवं स्वीट्स की दो दुकानों के संचालकों को मिथ्याछाप नमकीन बेचने पर खाद्य सुरक्षा मानक अधिनियम के तहत नोटिस जारी किये गये हैं। इन दुकानों में सदर स्थित जैन स्वीट्स एवं बिलहरी स्थित महावर स्वीट्स शामिल है।

एसडीएम आशीष पांडे ने बताया कि मिलावट से मुक्ति अभियान के तहत आज चलित प्रयोगशाला के माध्यम से भी आधारताल क्षेत्र की डेयरियों एवं किराना दुकानों में दूध, दुग्ध उत्पादों एवं मसालों की जांच की गई। इस दौरान करीब 84 नमूनों में से रद्दी चौकी के समीप नायक डेयरी से लिये गये दूध के एक नमूने में कास्टिक सोडा की मिलावट की पुष्टि हुई है। संबंधित दुकानदार पर प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही की जायेगी।