नेशनल पार्क बड़ी संख्या में पहुँच रहे सैलानी

जबलपुर@ होली पर्व की छुट्टिया मनाने सैलानी बड़ी संख्या में नेशनल पार्क पहुंच रहे हैं। इन सैलानियों में सबसे ज्यादा संख्या वीवीआईपी, वीआईपी की है जो कि अपने परिवार, दोस्तों के साथ छुट्टियां मनाने पहुंच चुके हैं। पार्कों में पर्यटकों की सबसे पहली पसंद कान्हा और बांधवगढ़ पार्क पूरी तरह से पैक हो चुके हैं। वीवीआईपी, वीआईपी के पार्क भ्रमण के दौरान दूसरे पर्यटकों को उन एरिया में नहीं ले जाया जाएगा, जहां पर इनकी विजिट होगी।

बताया जाता है कि कान्हा टाइगर रिजर्व में पूरे एक हफ्ते वीआईपी मूवमेंट रहेगा, इसे देखते हुए पार्क प्रबंधन ने पहले से ही खासे इंतजाम कर रखे हैं। वीवीआईपी सैलानियों में सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस, हाईकोर्ट के जस्टिस, पीसीसीएफ, प्रशासनिक महकमें के आला अधिकारी अपने परिवार के साथ आए हुए है। वहीं बांधवगढ़ पार्क में देश के प्रख्यात चिकित्सक, कर्नाटक के रिटायर पीसीसीएफ सहित दिल्ली से उच्च प्रशासनिक अधिकारी तीन दिन तक यहां पर परिवार के साथ भ्रमण करेंगे।

होली के दूसरे दिन यानि धुरेड़ी के दिन प्रदेशभर के नेशनल पार्क पर्यटकों के लिए बंद रहेंगे। वहीं होली पर्व पर सैलानियों के लिए रिसॉर्ट, होटल संचालकों ने विशेष व्यवस्था की है। पार्कों में लगभग सभी होटल, रिसॉर्ट पर्यटकों से फुल हो चुके हैं। होली पर्व पर पड़ रही छुट्टियों को परिवार के साथ मनाने के लिए वीआईपी ने एक माह पहले से पार्कों में अपनी बुकिंग करा ली थी। एक समय पर इतने वीआईपी की व्यवस्था करने में जुटा पार्क प्रबंधन के अधिकारी खातिरदारी से खासे परेशान नजर आ रहे हैं।