राष्ट्रीय अध्ययन दिवस पर चित्रकला स्लोगन और कविता लेखन में सम्मिलित हो सकते हैं प्रतिभागी

जबलपुर। कलेक्ट्रेट सभागार में कलेक्टर श्री भरत यादव की अध्यक्षता में 19 जून को विश्व अध्ययन दिवस मनाये जाने के उपलक्ष्य में चर्चा एवं निर्णय हेतु बैठक आयोजित की गयी। कलेक्टर श्री यादव ने बैठक को सम्बोधित करते हुए विश्व रीडिंग दिवस पर कोविड-19 के प्रभाव को दृष्टिगत रखते हुए उक्त आयोजन का स्वरूप ऐसा रखा जाए ताकि बच्चे घर पर रहते हुए रीडिंग डे पर कोविड-19 हेतु प्रसारित दिशा-निर्देशों के अनुसार सुरक्षित रहते हुए गतिविधियां कर सकें।

बैठक में बताया गया कि नेशनल लेवल रीडिंग डे पर बच्चों को पढऩे की आदत की शपथ दिलाना, कहानी कहना, कविता का सस्वर पाठ, प्रश्नोत्तरी, लोककला, चित्रकला आदि कार्य कराया जायेगा। इस आयोजन के संदर्भ मे 19 जून को रेडियो पर कार्यक्रम किया जाएगा। रेडियो के माध्यम से प्रात: 11 बजे प्रदेश के बच्चों को रीडिंग शपथ दिलाई जाएगी।

अत: जिन बच्चों के घर पर रेडियो है वे 19 जून को प्रात: 11 बजे रेडियो के माध्यम से शपथ लेगें। यदि पड़ोस के किसी बच्चे के पास रेडियो की सुविधा न हो तो जिस बच्चे के घर पर रेडियो उपलब्ध है वहां सोशल डिस्टेंसिंग के साथ शपथ ले सकेगें। इस अवसर पर आयोजित प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मान स्वरूप प्रशस्ति प्रमाण-पत्र भी प्रदान किये जायेंगे।