एनसीसी कैडेट्स की दो दिवसीय कठिन परीक्षा

जबलपुर@ रविवार को साइंस कालेज ग्राउंड राष्ट्रीय कैडेट कोर- एनसीसी के कैडेट्स से भरा रहा। कालेज परिसर में एनसीसी की परीक्षा आयोजित की गई थी। दो दिवसीय परीक्षा के अंतिम दिन एनसीसी कैडेट्स के प्रेक्टिकल एग्जाम हुए। कालेज में एनसीसी की बी सर्टिफिकेट परीक्षा आयोजित की जा रही है। परीक्षा के पहले दिन शनिवार को थ्योरी एग्जाम हुए थे। थ्योरी के साथ ही लंच के बाद कई कैडेट्स के प्रेक्टिकल्स भी हुए। एनसीसी कैडेट्स ने यह परीक्षा भरी धूप में दी।

ऐसे कैडेट्स जोकि शहर के बाहर से आए थे या अन्य जिलों से आए थे उनके थ्योरी के साथ ही प्रेक्टिकल एग्जाम भी शनिवार को ही ले लिए गए थे। शेष सभी लोकल कैडेट्स के प्रेक्टिकल एग्जाम के लिए कैडेट्स को रविवार को सुबह 8 बजे से बुलाया गया था। सुबह 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक का समय प्रेक्टिकल्स के लिए निर्धारित किया गया था।

इस परीक्षा में जबलपुर यूनिट के अंतर्गत आने वाली सभी 9 बटालियन्स के कैडेट्स शामिल हुए थे। परीक्षा में 1 एमपीआरटी, 2 एमपी गल्र्स, आरएंडव्ही, 2 एमपी नेवल बटालियन्स के कैडेट्स और पीआई स्टाफ शामिल हुए। प्रैक्टिकल एग्जाम में वैपन ट्रेनिंग, ड्रिल, वैपन ट्रेनिंग, ड्रिल और नेविगेशन, सी मैन शिप, शिप मॉडलिंग, कमांड आदि के बारे में कैडेट्स का नॉलेज परखा गया। पूरी परीक्षा में लगभग 1200 कैडेट्स शामिल हुए।