बिहार में एनडीए और महागठबंधन का पलड़ा बराबर

Bihar : बिहार विधानसभा के तीसरे व अंतिम चरण की 78 सीटों के साथ विधानसभा चुनाव समाप्त हो चुका है। ऐसे में एग्जिट पोल के हिसाब से एनडीए और महागठबंधन के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिल रही है। समाचारों के अनुसार, बिहार में एग्जिट पोल के अनुसार एनडीए को 104-128 के बीच सीट मिलने का अंदाजा लगाया जा रहा है, वहीं महागठबंधन को 108-131 और एलजेपी को 1-3 सीटें, अन्य 4-8 सीटें मिलने का अनुमान है।

बिहार चुनाव में प्रचार-प्रसार के दौरान RJD और महागठबंधन के नेता तेजस्वी यादव ने राजनीति में आने के बाद पहली कैबिनेट में ही 10 लाख लोगों को सरकारी नौकरी देने का वादा कर लिया है। वहीं दूसरी ओर जवाब में NDA ने 19 लाख लोगों को रोजगार और बिहार में नए उद्योग लगाने की बात कही है। नीतीश कुमार ने पूर्णिया में रैली के दौरान यह घोषणा कर दी है कि यह उनक अंतिम चुनाव होगा।

पीएम मोदी ने अंतिम चरण के चुनाव के पूर्व बिहार की जनता के नाम एक पत्र लिखा, जिसमें उन्होंने लिखा कि बिहार में विकास के लिए मुझे नीतीश कुमार की जरूरत है। बिहार को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। जानकारी के अनुसार बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 55.68%, दूसरे चरण में 55.70% वोटिंग हुई है और अंतिम चरण के मतदान का प्रतिशत 55.34 रहा।