NEET-JEE एग्जाम होने ना होने पर भी लग रहा सट्टा, कानपुर में 7 लोग 38 लाख के साथ पकड़ाये

कानपुर: NEET-JEE – की परीक्षाओं पर सट्टेबाज खूब पैसा लगा रहे हैं। प्रतियोगी परीक्षा होने या न होने की सट्टेबाजी पर भाव आसमान छू रहा है। इस सनसनीखेज मामले का खुलासा खुद पुलिस ने किया है। कानपुर पुलिस ने अब तक के सबसे बड़े सट्टेबाजी गिरोह के भंडाफोड़ करने का दावा किया है। काकादेव और कल्याणपुर में पुलिस ने एक साथ छापेमारी कर सात को गिरफ्तार किया है। 

काकादेव और कल्याणपुर में पुलिस ने शेयर मार्केट के नंबरों पर सट्टा लगाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। इस गिरोह के 7 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है, जिनके पास से सट्टे की पर्चियां और 38.70 लाख रुपए, 10 मोबाइल फोन, 26 ताश की गड्डियां और दो दर्जन से अधिक रजिस्टर बरामद हुए हैं।

यह गिरोह सेंसेक्स के अलावा विदेशी शेयर बाजारों की क्लोजिंग वैल्यू पर सट्टा लगवाता था। गिरोह ने नीट एग्जाम होंगे कि नहीं इस पर भी बड़ा सट्टा लगवाया था। गिरोह का मास्टरमाइंड फरार है।

नीट की परीक्षा पर बड़ा सट्टा
आरोपितों ने पुलिस को बताया कि नीट की परीक्षा में वर्तमान में बड़ा सट्टा लगाया गया था। परीक्षा होने पर दस पर 50 रुपए और न होने पर दस के 60 रुपए का भाव लगा हुआ था। पूरे शहर से लोगों ने 10 लाख रुपए से ज्यादा फंसा रखे थे।

एसपी वेस्ट अनिल कुमार ने बताया कि कानपुर नगर पुलिस को काफी दिनों से सट्टा खिलवाने की सूचना मिल रही थी। सागर सोनी नाम का शख्स जुआ और सट्टे का कारोबार कर रहा है। पुलिस ने सागर सोनी के विजय नगर और कल्याणपुर के केशवपुरम वाले घर पर एक साथ छापेमारी की थी। आईजी रेंज ने गुडवर्क करने वाली टीम को इनाम की घोषणा की है।