नेपाल के पर्यटन मंत्री रबींद्र अधिकारी की हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मौत

इस ख़बर को शेयर करें:

नेपाल में एक हेलिकॉप्टर दुर्घटना में वहां के पर्यटन मंत्री रबीन्द्र अधिकारी की मौत हो गई. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक इस हादसे में 5 और लोग मारे गए हैं. शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक ये हादसा नेपाल के पूर्वी भाग में हुआ है. नेपाल के गृह सचिव के मुताबिक हादसा टेराथम जिले में हुआ है.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक नेपाल पुलिस ने बताया कि इस हेलिकॉप्टर पर 6 लोग सवार थे. हेलिकॉप्टर नेपाल के पहाड़ी इलाकों में उड़ान भर रहा था. इसी दौरान दुर्घटना हुई है. नेपाल पुलिस के प्रवक्ता उत्तम राज सुबेदी ने कहा कि हेलिकॉप्टर का उड़ान भरने के कुछ देर बाद काठमांडु स्थित एयरपोर्ट टावर से संपर्क टूट गया.

पुलिस का कहना है कि रेस्क्यू टीम हेलिकॉप्टर के मलबे की तलाश कर रही है. लेकिन खराब मौसम की वजह से उन्हें काफी परेशानी हो रही है. दुर्घटना स्थल काठमांडु से 400 किलोमीटर दूर है. दुर्घटनाग्रस्त हेलिकॉप्टर एयर डायन्सिटी का है.

पर्यटन मंत्री के साथ सफर कर रहे लोगों में हेलिकॉप्टर के पायलट कैप्टन प्रभाकर केसी, पर्यटन बिजनेस से जुड़े एन छिरिंग शेरपा, सुरक्षाकर्मी अर्जुन घिमरे, प्रधानमंत्री के नजदीकी युबराज दहल, बिरेंद्र श्रेष्ठ और एक दूसरा शख्स शामिल है.

नेपाली मीडिया के मुताबिक पर्यटन मंत्री की योजना पाथीभरा मंदिर जाने की थी इसके बाद वह पंचथार जाने वाले थे. यहां पर वह चुहान दंडा में निर्माणाधीन एयरपोर्ट का जायजा लेने वाले थे. घटना के बाद नेपाल के प्रधानमंत्री ने आपातकालीन बैठक बुलाई है.