कोई भी बूचड़खाना भगवान के क़ानून के अनुसार वैध नहीं: रामदेव

लखनऊ। प्रदेश में अवैध बूचड़खानों के खिलाफ हो रही कार्रवाई को लेकर प्रतिक्रियाओं का दौर लगातार जारी है। अब इस मामले में योग गुरू बाबा रामदेव ने टिप्पणी की है। इस पर लोग अपनी-अपनी राय भी रख रहे हैं। बाबा रामदेव ने ट्विटर पर एक पोस्ट की है, जिसमें लिखा है, ’कोई भी बूचड़खाना भगवान के क़ानून के अनुसार वैध नहीं है।’

इसके साथ ही उन्होंने लिखा है, ’पशु को मारना ही अवैध है।’ इससे पहले बाबा रामदेव ने बीते दिनों यहां राजधानी लखनऊ में योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा अवैध बूचड़खानों पर की जा रही कार्रवाई का समर्थन किया था। उन्होंने इसे सरकार का सही कदम बताते हुए कहा था कि हर अवैध चीज के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

हालांकि प्रदेश सरकार की ओर से कहा गया है कि जो बूचड़खाने नेशनल ग्रीन ट्रीब्यूनल (एनजीटी) के आदेशों का उल्लंघन कर रहे हैं और अवैध रूप से गन्दगी फैला रहे हैं उन्हें हटाया जाएगा और किसी को भी स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने की छूट नहीं दी जायेगी।

वहीं कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने भी कहा है कि सरकार अवैध बूचड़खानों के खिलाफ ही क़दम उठा रही है। ऐसे में बाबा रामदेव ने अपनी ताजा टिप्पणी से इस बहस को फिर नया मोड़ दे दिया है। बाबा रामदेव के ट्वीट पर सोशल मीडिया में प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई है। कुछ लोग उनका समर्थन कर रहे हैं वहीं कुछ इस बयान पर सवाल उठा रहे हैं।