कोविड-19 की जांच नहीं कराने पर रसल चौक स्थित सर्वोदय अस्पताल संचालक को नोटिस

जबलपुर। जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनीष मिश्रा ने रसल चौक स्थित सर्वोदय हॉस्पिटल के संचालक को उनके अस्पताल में दस दिन से उपचार के लिये भर्ती  मरीज शाफिया बेगम की किसी भी शासकीय चिकित्सालय से कोविड-19 की जांच नहीं कराने तथा इस बारे में किसी प्रकार की कोई सूचना भी नहीं दिये जाने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया है ।

सर्वोदय अस्पताल में भर्ती इस मरीज साफिया बेगम को अत्यंत गम्भीर अवस्था में  16 और 17 मई की दरम्यानी रात मेडिकल कॉलेज उपचार के लिये ले जाया गया था । जहाँ उनकी कल रविवार की देर रात मृत्यु हो गई थी । उनका मेडिकल कॉलेज में सेम्पल लिया गया जो कोरोना पॉजिटिव पाई गई ।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने भर्ती मरीज की सूचना नही देने तथा कोविड टेस्ट नहीं कराने पर सर्वोदय अस्पताल को यह नोटिस मध्यप्रदेश पब्लिक हेल्थ एक्ट 1949, आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 और एपिडमिक एक्ट 1897 के निर्देशों की अवहेलना करने के आरोप में जारी किया गया है । नोटिस में अस्पताल संचालक तत्काल अपना  जवाब समक्ष में प्रस्तुत करने के निर्देश दिये गये हैं तथा सन्तोषजनक जवाब नहीं मिलने पर हॉस्पिटल को सील करने की चेतावनी दी है ।