वेतन का भुगतान नहीं करने पर तीन स्कूलों को नोटिस

जबलपुर। स्कूल शिक्षकों को लॉकडाउन के दौरान का वेतन न देने या कम वेतन का भुगतान करने की प्राप्त शिकायतों पर कलेक्टर भरत यादव ने तीन निजी शैक्षणिक संस्थाओं के प्रबंधन को कारण बताओ नोटिस जारी कर सात दिन के भीतर जवाब मांगा है ।  इन शैक्षणिक संस्थाओं में धनवंतरी नगर स्थित नालंदा पब्लिक स्कूल, नागपुर रोड तिलवारा स्थित डी.पी.एस. स्कूल तथा क्राइस्ट चर्च गर्ल्स एवं बॉयज स्कूल शामिल हैं ।

कलेक्टर द्वारा जारी कारण बताओ नोटिस में मध्यप्रदेश शासन के स्कूल शिक्षा विभाग के शैक्षणिक एवं गैर शैक्षणिक स्टॉफ को लॉकडाउन की अवधि के वेतन का भुगतान के निर्देशों का हवाला भी दिया गया है ।

नोटिस में इन स्कूलों के प्रबंधन को शिक्षकों एवं गैर शैक्षणिक स्टॉफ को वेतन का पूरा भुगतान करने की हिदायत दी गई तथा सात दिन के भीतर नोटिस का संतोषजनक जवाब नहीं देने पर मान्यता समाप्त करने की कार्यवाही करने की चेतावनी भी दी गई है ।

ज्ञात हो कि क्राईस्ट चर्च स्कूल प्रबंधन के संस्था के शिक्षकों एवं कर्मचारियों को तीन माह का वेतन नहीं देने के निर्णय की, नालंदा पब्लिक स्कूल द्वारा माह अप्रैल के वेतन में कटौती करने की और डीपीएस स्कूल द्वारा फरवरी और मार्च माह का वेतन नहीं दिये जाने की शिकायतें जिला प्रशासन को प्राप्त हुई थी ।