मथुरा: अब चार हिन्दू युवकों ने ईदगाह मस्जिद में पढ़ी हनुमान चालीसा, सोशल मीडिया पर पोस्ट वायरल

इस ख़बर को शेयर करें:

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में अब चार हिन्दू युवकों द्वारा ईदगाह मस्जिद में हनुमान चालीसा पढ़ने की बात सामने आई है. मथुरा स्थित गोवर्धन इलाके की ईदगाह में चार युवकों ने हनुमान चालीसा का पाठ किया. हालांकि अभी तक इस मामले में किसी तरह की कोई तहरीर नहीं दी गई है लेकिन सोशल मीडिया पर पोस्ट वायरल होने के बाद चारों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

मंगलवार सुबह किए गए इस हनुमान चालीसा पाठ का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था जिसके बाद पुलिस ने एक्सन लिया है.

बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में बीते दिनों ब्रज चौरासी कोस की यात्रा कर रहे दिल्ली निवासी फैजल खान और उसके एक मित्र ने नन्दगांव के नन्द भवन मंदिर परिसर में नमाज पढ़कर उसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दीं थीं. इस संबंध में चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

खबरों के अनुसार, फैजल खान और चांद मोहम्मद ने नमाज पढ़ी, वहीं आलोक रतन और नीलेश गुप्ता ने उनकी तस्वीरें क्लिक कीं. यही फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुईं. यह घटना 29 अक्टूबर की है. वहीं मामला रविवार की रात मुकेश गोस्वामी, शिवहरि गोस्वामी और कान्हा की शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया.

एफआईआर के अनुसार, ये चारों दिल्ली के एक संगठन ‘खुदाई खिदमतगार’ के सदस्य हैं. खान और मोहम्मद ने मंदिर अधिकारियों से अनुमति लिए बिना या उन्हें सूचित किए बिना यहां नमाज पढ़ी. एफआईआर में कहा गया, “उनके इस कृत्य से हिंदू समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंची है. हमें इस बात की चिंता है कि इन तस्वीरों का दुरुपयोग न हो या इस घटना के पीछे कोई विदेशी फंडिंग न हो. यह भी पता लगाया जाना चाहिए कि क्या इसका मकसद सांप्रदायिक तनाव फैलाना था.”