NTPC Recruitment 2020: NTPC में इन पदों पर निकली वैकेंसी, अप्लाई करने से पहले इन बातों को पढ़ें
इस ख़बर को शेयर करें

NTPC Recruitment 2020: नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (NTPC), एक भारतीय सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम ने मंगलवार को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर मेडिकल स्पेशलिस्ट और GDMO की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 2 सितंबर 2020 या उससे पहले आधिकारिक वेबसाइट ntpccareers.net पर जाकर इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

NTPC में 60 रिक्त पदों को भरने के लिए यह भर्ती प्रक्रिया चलाया जा रहा है, जिसमें से 37 रिक्तियां GDMO के लिए और 23 चिकित्सा विशेषज्ञों के लिए हैं. उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे इस लिंक http://open.ntpccareers.net/ पर क्लिक करके आसानी से अप्लाई कर सकते हैं. साथ ही इस लिंक पर क्लिक करके आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं. 

NTPC Recruitment 2020 के लिए शैक्षिक योग्यता
चिकित्सा विशेषज्ञ: उम्मीदवार के पास मेडिसिन / ओ एंड जी / बाल रोग में एमडी / एमएस के साथ MBBS होना चाहिए. लेवल 4 के तहत: एमडी / एमएस के बाद न्यूनतम एक वर्ष का अनुभव / प्रैक्टिस एवं लेवल 3 के तहत: MD / MS योग्य चिकित्सक.

मेडिकल (GDMO): उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से एमबीबीएस होना चाहिए. क्वालीफिकेशन को एमसीआई (मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया) द्वारा मान्यता होनी चाहिए. एमबीबीएस (इंटर्नशिप ट्रेनिंग को अनुभव के रूप में नहीं गिना जाएगा) के बाद 02 साल का एक्सपीरियंस होना चाहिए. उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट को देखते रहें.