चंदेरी मे का लोकार्पण, शिलान्‍यास एवं हितलाभ वितरण

अशोकनगर@ प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के 27 अगस्‍त को प्रस्‍तावित चंदेरी भ्रमण के संबंध में सम्‍पूर्ण व्‍यवस्‍थाएं समय से पूर्ण की जाए। इस आशय के निर्देश कलेक्टर बी.एस.जामोद द्वारा सोमवार को कलेक्‍ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित समय सीमा के लंबित पत्रों की समीक्षा तथा मुख्‍यमंत्री के भ्रमण कार्यक्रम की व्‍यवस्‍थाओं संबंधी बैठक के दौरान अधिकारियों को दिए। उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री स्‍वरोजगार योजना, प्रधानमंत्री आवास मिशन, स्वच्छ भारत मिशन, सी.एम.हेल्पलाइन, जनसुनवाई, पी.जी.सेल, वरिष्ठ कार्यालयों से प्राप्त पत्रों के निराकरण की स्थिति की समीक्षा कर आवश्‍यक निर्देश दिए गए। बैठक में अपर कलेक्टर एवं प्रभारी मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत ए.के.चांदिल, समस्‍त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत तथा जिला अधिकारी उपस्थित थे। कलेक्टर जामोद ने कहा कि मुख्‍यमंत्री के चंदेरी के आगमन को दृष्टिगत रखते हुए सभी विभागीय अधिकारी अपने अपने विभाग से संबंधित निर्माण कार्यों के लोकार्पण तथा निर्मित कराये जाने वाले कार्यों का शिलान्‍यास कार्यों की सूची उपलब्‍ध करायें। साथ ही हितग्राहियों को वितरित होने वाले वाले हितलाभ की जानकारी यथाशीघ्र दी जाए। उन्‍होंने निर्देशित किया कि 27 अगस्‍त को सभी विभाग अपने हितग्राहियों को प्रात: 09 बजे चंदेरी में पहुंचाने तथा कार्यक्रम स्‍‍थल पर नियत स्‍थल पर बैठाना सुनिश्चित करें। साथ ही प्रतीक स्‍वरूप हितग्राहियों की सूची तैयार करें जिससे मुख्‍यमंत्री के कर कमलों द्वारा उन्‍हें मंच से हितलाभ का वितरण कराया जा सके। उन्‍होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी विभाग शासकीय योजनाओं से संबंधित अपने अपने स्‍टॉल लगाएं और हितग्राहियों को लाभ दिलाए।
कृषक प्रशिक्षण तथा बीमा राशि का होगा वितरण
कार्यक्रम के दौरान जिले भर के कृषकों को कृषि की नवीन तकनीक का प्रशिक्षण दिया जाएगा। इस दौरान हितग्राही कृषकों को प्रधानमंत्री कृषि बीमा योजना की राशि का वितरण किया जायेगा।
व्‍यवस्‍थाओं हेतु सौंपी जिम्‍मेदारी
कलेक्‍टर जामोद द्वारा मुख्‍यमंत्री के कार्यक्रम के सफल संचालन एवं सुदृढ़ व्‍यवस्‍थाओं के संबंध में जिला अधिकारियों को दायित्‍व सौंपे गये है। उन्‍होंने कहा कि कार्यक्रम में स्‍वच्‍छता, पेयजल, भोजन, बैठक व्‍यवस्‍था, शौचालय, मूत्रालय, पॉवर प्रजेन्‍टेशन संबंधी व्‍यवस्‍थाएं दुरूस्‍त हो यह सुनिश्चित किया जाए। कलेक्‍टर जामोद ने कहा कि 27 अगस्‍त के कार्यक्रम के संबंध में जिला अधिकारियों की फाइनल बैठक 26 को होगी