जिला स्तरीय पंचायती सम्मेलन का आयोजन

कन्नौज@ भारत छोडो आंदोलन की 75 वर्षगांठ पर राजकीय मेडिकल कालेज के आडिटोरियम में जिल स्तरीय पंचायती सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस सम्मेलन के जरिए ग्राम प्रधानों को दो माह के अन्दर जिले के ओडीएफ करने का संकल्प दिलाया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिलाधिकारी श्री जगदीश प्रसाद ने जिले भर के मौजूद ग्राम प्रधानों को सम्बोधित करते हुये कहा कि 31 दिसम्बर 2017 तक जिले को खुले में शौच से मुक्त कराने का लक्ष्य दिया। उन्होनें स्वच्छता पर विशेष बल देते हुये कहा कि गंदगी से ही गंभीर बीमारियां जन्म ले रही है।

सभी ग्राम प्रधान अपनी ग्राम पंचायतों के पात्र लोगों को स्वीकृत पत्र वितरण करें। सक्षम व्यक्ति अपना स्वंय शौचालय बनवा सकते है। उन्होनें कहा कि दो दिन के अन्दर लाभार्थियों के खातों में आरटीजीएस के माध्यम से धनराशि अंतरित कर दी जाएगी।

मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि कन्नौज जिला ओडीएफ होने की दिशा में लगातार अग्रसर है। उन्होने कहा कि कई विकास खण्डों में इस दिशा में लगातार बेहतर काम किये जा रहे है। जिला पंचायतराज अधिकारी ने कहा कि ग्राम व जनप्रतिनिधि पंचायतों में शत प्रतिशत शौचालय निर्माण कराए जाने के लिए स्वीकृत पत्र छपवाकर उनको भरकर गांव में भेजने की मुहिम चलाएं।