धान उपार्जन : कॉल सेंटर पर लगभग 765 किसानों ने की अपनी शिकायत दर्ज

इस ख़बर को शेयर करें:

जबलपुर @ खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने कहा कि किसानों को धान उपार्जन में आने वाली शिकायतों के निराकरण के लिए कॉल सेंटर 24×7 कार्यरत है। विगत दो माह में कॉल सेंटर पर लगभग 765 किसानों ने अपनी शिकायत दर्ज कराई जिस पर विभाग ने तुरंत कार्रवाई करते हुए 85% शिकायतों का निराकरण किया। शेष शिकायतें उनके खाते आदि के संबंधित थीं जिनका भी शीघ्र ही निराकरण कर लिया जाएगा।

खाद्य मंत्री सिंह ने कहा कि प्रदेश के किसान हितेषी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मंशा के अनुरूप किसानों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं आने दी जायेगी। इसके लिए किसान हमारे कॉल सेंटर के 0755-2551471 पर अपनी शिकायत दर्ज करा रहे हैं प्रमुख सचिव खाद्य फैज अहमद किदवई ने बताया कि कॉल सेंटर से फोन पर किसानों से धान उपार्जन संबंधी समस्याओं की जानकारी ली जाती है। इसी अनुक्रम में बुधवार को कटनी, अनूपपुर एवं सतना के किसानों से चर्चा की गई।

कटनी के अरविंद कुमार यादव़ गुलाब सिंह एवं अनूपपुर तहसील विष्णु प्रसाद एवं पुष्पराजगढ़ तहसील के मुन्ना सिंह तथा तथा सतना बड़वास के राम नरेश पटेल एवं रामनगर ब्लॉक के सहदेव पटेल एवं सतना के बढ़वार केंद्र के शिव लाल पटेल पटेल से दूरभाष पर चर्चा की गई। उन्होंने बताया कि धान उपार्जन में किसी प्रकार की कोई समस्या सामने नहीं आई बारदाना एवं खरीदी केन्द्रों पर पीने के पानी आदि की उत्तम व्यवस्था है।