कुलभूषण जाधव की फांसी पर बनी सहमति, पाक सेना प्रमुख कमर बाजवा ने नवाज शरीफ से की मुलाकात

इस्लामाबाद। कुलभूषण जाधव को फांसी की सजा सुनाए जाने के बाद भारत सहित दुनिया के तमाम देशों में पाकिस्तान की तीखी आलोचना हो रही है। इस बीच खबर है कि जाधव की फांसी के मुद्दें पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा से मुलाकात की है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जाधव को फांसी दिए जाने के लिये प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की हामी जरुरी है जिसके लिए पाकिस्तानी सेना प्रमुख जावेद बाजवा ने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को विश्वास में लेने के लिए यह मुलाकात की है। सूत्रों ने यह भी बताया कि नवाज शरीफ और सेना प्रमुख के बीच काफी देर तक चर्चा चली। इस दौरान दोनो के बीच किसी तरह के दबाव के आगे न झुकने के लिए सहमति बनी है।

गौरतलब है कि सैन्य फील्ड जनरल कोर्ट मार्शल की ओर से आतंकवाद और जासूसी के मामले में कथित संलिप्तता को लेकर सेना अधिनियम 46 के तहत जाधव को मौत की सजा सुनाई गई थी। सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने जाधव को मौत की सजा सुनाए जाने की की पुष्टि की थी।

Subscribe My channel ► Khabar Junction

इन सब से इतर खबर यह भी है कि पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नसीर खान जंजुआ ने एक बयान में कहा कि भारत और पाक हमेशा दुश्मन नहीं बने रह सकते। दोनों देशों को मिलकर विवाद सुलझाने की जरुरत है। नसीर जंजुआ ने यह बात कनाडा के उच्चायुक्त पैरी जॉन कालडरवुड से मुलाकात के दौरान कही है।

वहीं कुलभूषण को फांसी दिए जाने के फैसले पर भारत ने कड़ा विरोध जताया है। इस मामले में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान को दो टूक तल्ख लफ्जों में कहा है कि यदि कुलभूषण जाधव के साथ अन्याय हुआ और उसे फांसी दी गई तो पाकिस्तान इसका अंजाम भुगतना पड़ेगा। सुषमा ने कहा कि जाधव को बचाने के लिये हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।