भारत ने जारी किया पाकिस्तान उच्चायुक्त बासित को समन, राष्ट्रीय सुरक्षा पर हुई बैठक

नई दिल्ली। भारतीय विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित को समन जारी किया। भारत में पाकिस्तान द्वारा किए गए सीज़फायर और उसके सैनिकों द्वारा भारतीय सैनिकों के प्रति की गई बर्बर कार्रवाई को लेकर भारत ने पाकिस्तान को जवाबदेह बताया है। इस मामले में विदेश मंत्रालय के सचिव गोपाल बागले ने ट्वीट कर लिखा कि पाकिस्तानी उच्चायुक्त अब्दुल समन के सामने शहीद जवानों का मुद्दा उठाया गया है। इतना ही नहीं केंद्रीय गृहमंत्रालय ने आंतरिक सुरक्षा पर महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया।

बैठक केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में एनएसए अजीत डोभाल,आईबी चीफ,रॉ चीफ,गृह सचिव समेत गृह मंत्रालय के कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। बैठक में आंतरिक सुरक्षा के अलावा कश्मीर को लेकर चर्चा की गई। साथ ही उनके शव के साथ बर्बरता का मुद्दा भी उठाया गया। विदेश मंत्रालय की ओर से कहा गया कि स्पष्ट है कि यह हमला पाकिस्तानी पोस्ट की देखरेख में हुआ है। इतना ही नहीं पाकिस्तान के हमले को लेकर यह स्पष्टतौर पर कहा गया कि भारतीय जवानों को मारने वाले वापस भाग निकले।

दूसरी ओर राज्य में सुरक्षा हालात को लेकर जम्मू.कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा ने मंगलवार सुबह दिल्ली पहुंचकर भारत के गृहमंत्री राजनाथ सिंह से भेंट की। राज्यपाल वोहरा ने राज्य में कानून व्यवस्था को लेकर गृहमंत्री से चर्चा की थी। दोनों के बीच करीब 40 मिनट तक मीटिंग चली। केंद्रीय रक्षा और वित्त मंत्री अरूण जेटली ने प्रधानमंत्री आवास पर पीएम नरेंद्र मोदी से भेंट की इस भेंट में जेटली ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पाकिस्तान के कदम की जानकारी दी। इस दौरान उन्होंने भारतीय सैनिकों के प्रति की गई बर्बरता को लेकर भी चर्चा की। गौरतलब है कि भारत ने भी पाकिस्तान की कार्रवाई का जवाब दिया था और पाकिस्तान के 7 सैनिक इस कार्रवाई में मारे गए थे।