महाराष्ट्र : भीषण धमाके से दहला पालघर, हादसे में 2 लोगों की मौत, 4 लोग घायल

पालघर: महाराष्ट्र में सोमवार की देर शाम बड़ा हादसा हो गया। राज्य के पालघर जिले में भयानक ब्लास्ट होने के बाद पूरा इलाका दहल गया। जानकारी के मुताबिक ब्लास्ट यहां स्थित के ऑर्गेनिक केमिकल फैक्ट्री में हुआ है। शुरुआती जानकारी में एक लोगों की मौत होने की खबर है। वहीं तीन लोगो के गंभीर घायल होने का पता चला।

पालघर के ऑर्गेनिक केमिकल फैक्ट्री में धमाका
कोरोना संकट के बीच लॉकडाउन के दौरान बंद हुईं फैक्ट्री और कारखाने अनलॉक लागू होने के बाद दोबारा शुरू हुए लेकिन इस दौरान लगातार केमिकल फैक्ट्रियों में हादसे की खबरे सामने आ रही हैं। पिछले महीने विशाखापट्टनम की फार्मा फैक्ट्री में गैस लीकेज के बाद भयानक मंजर देखने को मिला था। लोग चलते चलते सड़कों पर गिरते नजर आ रहे थे।

ब्लास्ट में एक की मौत, 3 घायल
वहीं अब महाराष्ट्र के पालघर में एक कैमिकल फैक्ट्री में धमाका हो गया है। यहां बोईसर के तारापुर औद्योगिक क्षेत्र की नंडोलीया ऑर्गेनिक केमिकल फैक्ट्री में भीषण विस्फोट हो गया। इस हादसे में 1 की मौत हो गई है जबकि 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। धमाके से हडकंप मच गया। तत्काल पुलिस टीम, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुँच गयी और राहत बचाव कार्य में जुट गयी।

राहत बचाव कार्य जारी
इस हादसे को लेकर पालघर के कलेक्टर कैलास शिंदे ने बयान जारी किया है। उन्होंने जानकारी कि नंडोलीया ऑर्गेनिक केमिकल फैक्ट्री में ब्लास्ट होने से एक शख्स की मौत हो गई है जबकि 3 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। ब्लास्ट के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है। वहीं फैक्ट्री में और कितने लोग थे इसकी भी अभी सही जानकारी नहीं मिल सकी है। हालंकि राहत बचाव कार्य जारी है।