वाराणसी : हाइड्रो टेस्टिंग के दौरान एलपीजी पाइप लाइन फटने से राहगीर घायल
इस ख़बर को शेयर करें

वाराणसी। कैन्ट थाना क्षेत्र के महाबीर मंदिर चौराहे पर रविवार शाम गेल कंपनी द्वारा बिछाई जा रही एलपीजी पाइप लाइन हाइड्रो टेस्टिंग के दौरान फट गयी। इस दौरान उड़ी गिट्टी की चपेट में आकर वहां से गुजर रहे दो व्यक्ति मामूली रूप से घायल हो गये।

जानकारी के अनुसार निर्माणाधीन एलपीजी गैस पाइप लाइन की हाइड्रो टेस्टिंग की जा रही थी। इसके जरिये ये चेक किया जा रहा था कि पाइप लाइन में कहीं कोई लीकेज तो नहीं है। चूंकि यहां बिछाई जा रही एलपीजी पाइप लाइन अभी निर्माणाधीन है, इसलिये इसमें गैस नहीं थी। एयर प्रेशर के दौरान वॉल्व छिटक जाने के कारण वहां मौजूद गिट्टियां बड़ी तेजी के साथ इधर उधर छिटकीं।

इसकी चपेट में आकर दो राहगीर घायल हो गये। घायलों में चोलापुर निवासी नंदलाल व मलदहिया निवासी राजकुमार को हल्की चोटें आयी हैं।मौके पर चीफ फायर ऑफिसर अभिषेक सिंह के अलावा फायर ब्रिगेड से अनिल राय, रामसुधार आदि भी पहुँचे व गेल कम्पनी के सेफ्टी अफसर को भी घटनास्थल पर बुलाया गया ताकि कार्य के दौरान सुरक्षा मानकों का पालन सुनिश्चित कराया जा सके।

सीएफओ ने गेल अफसरों से प्रोजेक्ट में सुरक्षा को लेकर क्या सावधानी बरती जा रही है इस बारे में विस्तार से जानकारी ली है। साथ ही गेल के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये हैं। प्रथम दृष्टया मामला लापरवाही का दिख रहा है। क्योंकि जब कार्य चल रहा था तो कोई बैरिकेडिंग नहीं की गयी थी।