एक देश ऐसा भी है जहाँ कोरोना संक्रमित होने पर मरीज को मिलते हैं 94 हजार रुपए

दुनियाभर के कई देश कोरोना महामारी के कारण प्रभावित हैं। वहीँ इस घातक वायरस से कई देशों की अर्थव्यवस्था लड़खड़ा गई है। इसी बीच आज हम आपको एक ऐसे देश के बारे में बताने जा रहे जो कोरोना वायरस से संक्रमण की पुष्टि होने पर व्यक्ति को करीब 94 हजार रुपए मदद के तौर दे रहा है। आइये जानते है कौनसा है वो देश : –

अमेरिका में कैलिफोर्निया के अलामेडा काउंटी ने कोरोना वायरस से संक्रमण की पुष्टि होने पर व्यक्ति को करीब 94 हजार रुपए मदद के तौर पर देने का निर्णय लिया है। कैलिफोर्निया के अलामेडा काउंटी में संक्रमित मरीज को ये पैसे खाने के खर्च, रेंट और फोन का बिल चुकाने में मदद के लिए दिए जाएंगे।

अलामेडा काउंटी के सुपरवाइजर्स बोर्ड ने कहा है कि कोरोना से संक्रमित होने के बाद लोग दो हफ्ते तक क्वारनटीन और आइसोलेट रहना लोग अफोर्ड नहीं कर सकते हैं। ऐसे में उनकी मदद करने के लिए इस तरह का जरूरी कदम उठाया गया है।

कैसे हुई इसकी शुरुआत

एक खबर के मुताबिक, अलामेडा काउंटी बोर्ड ने सबके सहमति से पायलट प्रोग्राम के तहत कोरोना की पुष्टि होने पर 1250 अमेरिकी डॉलर देने का फैसला लिया है। बोर्ड के मुताबिक, अगर लोग आइसोलेट होने के डर से कोरोना टेस्ट कराने से डरने लग जाएंगे, तो इस घातक वायरस को रोकने की योजना सफल नहीं हो पाएगी। ऐसे में लोगों के मदद के लिए इस योजना की शुरुआत की गई है।

बोर्ड ने कुछ नियम और शर्तें भी बनाई

इस मदद को देने के लिए बोर्ड ने कुछ नियम और शर्तें भी बनाई है। इसके लिए व्यक्ति को संबंधित क्लिनिक में टेस्ट कराना होगा। साथ ही लाभ लेने वाले व्यक्ति को पहले से ना ही पेड सीक लीव और ना ही बेरोगजारी भत्ता मिल रहा हो। इस फैसले को लेकर अलामेडा काउंटी ने उम्मीद जताई है कि लोग संक्रमित होने पर खुद से आइसोलेट होने के लिए प्रेरित होंगे। साथ ही अधिक से अधिक लोग कोरोना की जांच कराएंगे।