PayTM मॉल में हैकिंग का दावा, कंपनी ने बताया डेटा सुरक्षित

PayTM मॉल में हैकिंग का दावा 

ऑनलाइन इंटेलिजेंस कंपनी साइबल के मुताबिक इस सेंधमारी से पेटीएम मॉल के सभी अकाउंट्स पर असर होगा. साइबल ने कहा कि हैकर्स पेटीएम मॉल की ऐप और वेबसाइट पर बैकएंड/एडमाइनर अपलोड कर दिया है. हालांकि कंपनी के प्रवक्ता ने साइबल के दावों को खारिज किया है. कंपनी का कहना है कि यूजर्स का डेटा सुरक्षित है और हैकिंग की बात फर्जी है.

साइबर क्राइम को रोकने के लिए बदलते रहें अपने ATM पासवर्ड्स

साइबर क्राइम के मद्देनजर ये जरूरी है कि लोग अपनी सुरक्षा खुद करें. सुरक्षा के लिए यूजर्स सोशल मीडिया अकाउंट से लेकर बैंक अकाउंट तक में पासवर्ड लगाते हैं. सुरक्षा बनी रहे इसके लिए जरूरी है कि पासवर्ड को लगातार बदला जाता रहे. एक्सपर्ट का कहना है कि बैंक के एटीएम, डेबिट और क्रेडिट का पासवर्ड नियमित अंतराल पर बदलते रहें. पासवर्ड बदलने के लिए सिर्फ एटीएम मशीन का इस्तेमाल करना होता है जहां आसानी से कार्ड का इस्तेमाल कर अपना 4 डिजिट का पासवर्ड बदल सकते हैं.

इतनी कम कीमत पर मिलेगा धांसू फोन

मोटो G9 में आपको मिलता है 8 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा. रियल कैमरे के तौर पर 48 मेगापिक्सल प्राइमरी और 2 मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर दिया गया है फोन में 4GB रैम और 64GB इनबिल्ट स्टोरेज दी गई है.

Flipkart पर चल रहा है मंथ-एंड मोबाइल फेस्ट

Flipkart पर मंथ-एंड मोबाइल फेस्ट चल रहा है. इसके तहत स्मार्टफोन्स प्राइस में जबरदस्त छूट दी जा रही है. सेल में iPhone XR के बेस वेरिएंट को 44,999 रुपये में उपलब्ध कराया गया है. साथ ही यहां नो-कॉस्ट EMI का भी ऑप्शन दिया जा रहा है.