कोरोना के संक्रमण से मुक्त होने पर 85 व्यक्ति डिस्चार्ज, 138 नये मरीज मिले और चार नये कन्टेनमेन्ट जोन बने

जबलपुर। कोरोना से स्वस्थ होने पर आज शनिवार को 85 व्यक्तियों को डिस्चार्ज किया गया है । वहीं बीते चौबीस घण्टे के दौरान मिली 2032 सेम्पल की जाँच रिपोर्ट्स में कोरोना के 138 नये मरीज सामने आये हैं । आज डिस्चार्ज हुये 85 व्यक्तियों को मिलाकर जबलपुर में कोरोना के संक्रमण से मुक्त होने वाले मरीजों की संख्या अब 2899 हो गई है । कल शुक्रवार की शाम 6 बजे से आज शनिवार की शाम 6 बजे तक बीते चौबीस घण्टे के दौरान आये 138 कोरोना संक्रमितों को मिलाकर जबलपुर में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 3970 पहुँच गई है ।

बीते चौबीस घण्टे में मिली दो व्यक्तियों की मृत्यु की रिपोर्ट को मिलाकर जबलपुर में कोरोना से अभी तक 78 व्यक्तियों की मृत्यु हुई है । जबलपुर में कोरोना के एक्टिव केस अब 993 हो गये हैं । आज शाम 6 बजे तक 2032 सेम्पल की परीक्षण रिपोर्ट प्राप्त हुई थीं । वहीं 1669 व्यक्तियों के सेम्पल कोरोना की जाँच हेतु भेजे गये हैं । जबलपुर में अब तक कुल 65785 व्यक्तियों के कोरोना टेस्ट हेतु सेम्पल लिये जा चुके हैं ।

चार नये कन्टेनमेन्ट जोन बने, दो कन्टेनमेन्ट जोन डिनोटिफाई

कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार को देखते हुये शहर में चार नये कन्टेनमेन्ट जोन बनाये गये हैं ।  जबकि बीते कई दिनों से कोरोना का कोई नया प्रकरण नहीं मिलने पर दो कन्टेनमेन्ट जोन को डिनोटिफाई भी किया गया है । नये बने कन्टेनमेन्ट जोन में जैन मन्दिर हनुमानताल का प्रभावित क्षेत्र, साठिया कुआँ हनुमानताल का प्रभावित क्षेत्र, एकता बिहार रेलवे सोसायटी पार्क के सामने मदनमहल का प्रभावित क्षेत्र और अहीर मोहल्ला गोरखपुर गुरुद्वारा के सामने का प्रभावित क्षेत्र शामिल है ।

जिन दो कन्टेनमेन्ट जोन को आज हटाया गया है उनमें जेपी हेल्थ क्लब जयप्रकाश नगर का प्रभावित क्षेत्र एवं नव निवेश कोलोनी गंगानगर गढ़ा का प्रभावित क्षेत्र शामिल है। जिला दण्डाधिकारी एवं कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने चार नये कन्टेनमेन्ट जोन बनाने और दो कन्टेनमेन्ट जोन को डिनोटीफाई करने के आदेश जारी किये गये हैं ।