नेत्र शिविर में 5 हजार से अधिक लोग पंजीकृत 135 नेत्र रोगी मोतियाबिन्द के ऑपरेशन के लिए चिन्हित

इस ख़बर को शेयर करें:

जबलपुर। पीड़ित मानवता की सेवा के संकल्प के साथ पूर्व विधानसभा क्षेत्र में आयोजित हो रहे नेत्र एवं स्वास्थ्य परीक्षण शिविरों की श्रृंखला में सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन कल्याण मंत्री लखन घनघोरिया की मौजूदगी में आज सिंधी धर्मशाला गोपाल होटल कांचघर के शिविर में 5 हजार 223 हितग्राहियों का पंजीयन एवं परीक्षण किया गया । शिविर में नेत्र परीक्षण के बाद 912 लोगों का चश्में के लिए तथा 135 नेत्र रोगियों का मोतियाबिंद ऑपरेशन के लिए चिन्हांकन किया गया । शिविर में आई ड्राप एवं दवाइयों का भी वितरण किया गया ।

सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन कल्याण मंत्री लखन घनघोरिया के जन्मोत्सव के तहत मंगलवार को लगे शिविर में 18 वर्ष के एक हजार 500 बालक-बालिकाओं को दो पहिया वाहनों के नि:शुल्क ड्राइविंग लायसेंस उपलब्ध कराने के लिए पंजीकृत किया गया । श्री घनघोरिया ने क्षेत्र के अधिक से अधिक लोगों को नेत्र एवं स्वास्थ्य परीक्षण शिविर में पहुंचकर शिविर का लाभ लेने की अपील की है ।

शिविर में सुबोध पहारिया, अतुल खरे, मनोहर झामनदास, जितेन्द्र सिंह ठाकुर, अशोक नवानी, गोप जवरानी, सरमन रजक, संजय साहू, धर्मेन्द्र रजक, राजेश ठाकुर, मुन्ना बेन, अशीत यादव, मुन्ना शुक्ला, कल्लू प्रजापति, उमेश लोधी, छुट्टन रजक, राकेश पाण्डे और राज शुक्ला सहित बड़ी संख्या में क्षेत्रीयजन मौजूद थे ।

आज बीमा हास्पिटल हाउसिंग बोर्ड कालोनी में शिविर:

सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन कल्याण मंत्री के जन्मोत्सव का पाँचवां शिविर बुधवार 26 फरवरी को बीमा हॉस्पिटल हाउसिंग बोर्ड कालोनी काँचघर में सुबह 10 बजे से लगाया जायेगा । शिविर में दिव्यांगों को सहायक उपकरण वितरण के लिए चिन्हित भी किया जायेगा ।