दिवाली खत्म होने के बाद गांव से मुंबई, दिल्ली लौट रहे लोगों को नहीं मिल रहा है कन्फर्म टिकट

Tags:
इस ख़बर को शेयर करें:

दीपावली का त्योंहार अब खत्म हो गया है। मुंबई, दिल्ली सहित तमाम शहरों से दिवाली मनाने अपने गांव आये हुए लोग अब वापस अपनी कर्मभूमि की तरफ लौट पड़े हैं।

यूपी के लखनऊ जंक्शन (lucknow junction) और चारबाग रेलवे स्टेशन (charabag railway station) से बड़ी संख्या में यात्रियों ने दिल्ली, मुम्बई, कोलकाता के लिए वापसी शुरू कर दी है। स्टेशनों पर यात्रियों की भारी भीड़ देखी जा रही है। लेकिन यात्रियों को जाने के लिए कन्फर्म टिकट नही मिलने और ट्रेनों में लंबी वेटिंग ने यात्रियों के लिए मुसीबतें पैदा कर दी।

खासकर लखनऊ से मुम्बई के बीच चलने वाली गाड़ियों में लंबी वेटिंग से यात्रियों के लिए संकट खड़ा कर दिया। कन्फर्म टिकट की आस में यात्री रविवार व सोमवार को तत्काल काउंटर पर पहुंचे, लेकिन यात्रियों को कोई खास राहत नहीं मिली।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लखनऊ से मुंबई जाने वाली पुष्पक एक्सप्रेस (pushpak railway station) पकड़ने के लिए जब रविवार को यात्री आरक्षण केंद्र पहुंचे तो स्लीपर व थर्ड एसी में क्रमशः 46 व 38 सीटें रिक्त थीं, लेकिन कुछ ही क्षणों में तत्काल बुकिंग शुरू होते ही पूरी सीटें ही बुक हो गई।

लगभग यही हाल मंगलवार की ट्रेन के लिए सोमवार को काउंटर पर खड़े यात्रियों के साथ हुआ। उन्हें भी वेटिंग में ही टिकट मिले।

तत्काल कोटे में सीटें खाली होने के बाद भी यात्रियों के वेटिंग टिकट मिलने पर यात्री नाराज हो गए। कई यात्रियों ने टिकट की दलाली का आरोप लगाया।लेकिन आरपीएफ (rpf) प्रशासन के मुताबिक दलालों के खिलाफ लगातार अभियान चलाए जा रहे हैं।