डोनाल्ड ट्रंप से हाथ मिलाने वाला शख्स निकला कोरोना वायरस का मरीज मचा हड़कंप

148

वॉशिंगटन. अमेरिका में शीर्ष राजनीतिक कंजर्वेटिव्स के सम्मेलन में शरीक हुआ एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोरोना वायरस से संक्रमित इस मरीज ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से हाथ भी मिलाया था.

अधिकारियों ने बताया कि कंजर्वेटिव पॉलिटिकल एक्शन कान्फ्रेंस (सीपीएसी) राजनीतिक कंजर्वेटिव्स की देश की सबसे बड़ी वार्षिक जनसभा है, जिसमें हजारों लोग शामिल होते हैं. वॉशिंगटन के समीप 26-29 फरवरी को हुए इस कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पेंस के अलावा कई कैबिनेट सदस्य और व्हाइट हाउस के शीर्ष अधिकारी शामिल हुए थे.

अमेरिकन कंजर्वेटिव यूनियन ने रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र के हवाले से शनिवार को ट्वीट करते हुए बताया गया कि यह वायरस सम्मेलन से पहले फैला था. न्यू जर्सी के एक अस्पताल ने व्यक्ति की जांच की और पॉजिटिव नतीजे की घोषणा की. इस व्यक्ति को अलग रखा गया है और वह न्यूजर्सी में चिकित्सीय देखभाल में हैं.

बयान में कहा गया है, इस व्यक्ति का राष्ट्रपति या उपराष्ट्रपति से कोई संपर्क नहीं था और वह मुख्य सभागार में कार्यक्रमों में शामिल नहीं हुआ. यूनियन के चेयरमैन मैट श्कैल्प ने हालांकि द वॉशिंगटन पोस्ट को बताया कि उन्होंने कार्यक्रम में संक्रमित व्यक्ति से बातचीत की थी और सम्मेलन के आखिरी दिन मंच पर ट्रंप से हाथ भी मिलाया था. कोरोना वायरस के व्हाइट हाउस के पास पहुंचने के बारे में पूछे जाने पर ट्रंप ने कहा, मैं चिंतित नहीं हूं. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के फैलने के बावजूद उनके पुन: चुनाव अभियान की रैलियां जारी रहेंगी.