महिलाओं के मोबाइल पर पिक रखना हुआ खतरनाक फोटो टेंपरिंग कर बनाये जा रहे है अश्लील वीडियो, ब्लैकमेलिंग का हुआ खुलासा

इंदौर । शहर में लोगों को पोर्न साइट सर्च करना बहुत ही महंगा पड़ गया है । साइबर अटैकर ने इन साइट पर सर्चिंग करने वाले लोगों के परिवार वालों के युवतियों और महिलाओं के फोटो टेंपरिंग कर उन्हें अश्लील वीडियो में कन्वर्ट कर दिया है। अब ये हैकर्स फोटो एडिट कर उन्हें अश्लील साइट्स पर डालने की धमकी देकर बड़ी रकम ऐंठ रहे हैं ।

इंदौर क्राइम ब्रांच पुलिस के पास सेक्सटॉर्शन के मामले सामने आए हैं, जिसमें देहात क्षेत्र से एक नाबालिग और एक सराफा व्यापारी ने उनके साथ हुए सेक्सटॉर्शन की घटना की शिकायत क्राइम ब्रांच में की है। दरअसल लॉकडाउन के बाद ही ऑनलाइन ठगी के तरीके शिकायतें क्राइम ब्रांच में बढ़ी हैं, इंदौर शहर में सेक्सटॉर्शन की घटनाएं भी बढ़ रही हैं, इस तरह की घटनाओं में जब भी कोई व्यक्ति पॉर्न साइट्स सर्च करता है तो इन सर्चिंग में साइबर अटैक ऐसे लोगों पर ज्यादा फोकस करते हैं, यहां उनकी हैक लिंक मौजूद होती है। इस पर क्लिक करते ही सर्च करने वाले व्यक्ति की प्रोफाइल में आसानी से इंटर किया जा सके।

फिर वे इसी साइट्स के लिंक उन्हें भेजते हैं और परिवार वालों के युवतियों के फोटो अश्लील वीडियो में टेंपरिंग कर उन्हें भेजते हैं और फिर उन्हें ब्लैकमेल करते हैं । हैकर इन पिक को सोशल मीडिया आईडी पर अपलोड करने की धमकी देते हैं । इसके कारण व्यक्ति डर जाता है और ठगों के चुंगल में फंस जाता है, ये ठग ई- वॉलेट के माध्यम से रु अपने अकाउंट में ट्रांसफर करवाते रहते हैं, इस तरह की ब्लैकमेलिंग के मामले अब सामने आ रहे हैं।

जब भी यह लोग पैसे देने के लिए मना करते हैं तो इन्हें अलग-अलग वीडियो में उनके घर की युवतियों के फोटो टेंपर कर अश्लील वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल करने और अश्लील साइट पर डालने की धमकी देते हैं, इस काम में मोबाइल चलाने वाले का नाम फंसाने की बात भी करते हैं, जिसके डर के कारण इनके जाल में फंसे लोग जैसा ठग कहते जाते हैं वैसा करते जाते हैं । क्राइम ब्रांच पुलिस ने 2 मामलों में एफआईआर दर्ज की है । इस पर जांच की जा रही है ।