केदारनाथ में किए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दर्शन, वापसी में बच्चे को दुलारा

देहरादून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज विश्वप्रसिद्ध मंदिर और बारह ज्योर्तिलिंग में से एक श्री केदारनाथ मंदिर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने गर्भगृह में रूद्राभिषेक किया। उन्होंने काफी देर तक मंदिर में पूजन अर्चन किया। दरअसल केदारनाथ के पट खुल गए हैं और आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यहां पहुंचने पर पंडितों ने उनका स्वागत किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए गए थे। इस दौरान वे सुरक्षा घेरे की परवाह किए बिना जनता के बीच पहुंचे।

उन्होंने जनता के अभिवादन को स्वीकार किया इतना ही नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनता के बीच पैदल ही चले गए। इस दौरान उनकी नज़र एक बच्चे पर गई और उन्होंने उसे बुलवाकर उसे दुलारा। उन्होंने बच्चे से कुछ बात भी की। यहां से हेलिकाॅप्टर में सवार होकर वे पतंजलि योगपीठ के लिए रवाना हो गए। पतंजलि योगपीठ पहुंचने के बाद वे यहां पर आयोजित किए जाने वाले उद्घाटन समारोह में भाग लेंगे। दरअसल यहां पर पतंजलि रिसर्च सेंटर का प्रारंभ किया जाएगा।

साथ ही वे यहां पर लोगों को संबोधित भी करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेना के बैंड का स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने श्रद्धालुओं से भेंट भी की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगभग 20 मिनट मंदिर में पूजन अर्चन किया। वे बाहर आए और फिर पंडितों ने उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट किया। प्रधानमंत्री की यात्रा को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यहां के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत से भेंट का कार्यक्रम भी है। प्रधानमंत्री के राज्य में आगमन पर सतपाल महाराज ने भी भेंट की। मंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सम्मान किया गया। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के तीसरे प्रधानमंत्री होंगे। गौरतलब है कि इंदिरा गांधी और वीपी सिंह पीएम के तौर पर यहां आ चुके हैं। राज्य के गवर्नर केके पॉल ने चीफ सेक्रेटरी एस. रामास्वामी और डीजीपी एमए गणपति के साथ एक हाईलेवल मीटिंग में अरेंजमेंट्स का रिव्यू किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम बद्रीनाथ जाने का भी था।