प्रधानमंत्री त्रिपुरा में दो चुनावी रैलियों को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री आज त्रिपुरा में दो चुनावी रैलियों को करेंगे संबोधित, नागालैंड में 27 फरवरी को होने वाले चुनाव के लिए 256 उम्मीदवारों और मेघालय में 443 उम्मीदवारों ने नामांकन भरा त्रिपुरा में चुनाव प्रचार जोरों पर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए आज त्रिपुरा का दौरा करेंगे। वे सोनामुरा और कैलाशहर उपमंडलों में चुनाव रैलियों को संबोधित करेंगे।

इस बीच नगालैंड और मेघालय विधानसभा चुनावों के लिए नामांकन पत्र भरने की तारीख कल समाप्त हो गई। दोनों राज्यों में आज नामांकन पत्रों की जांच होगी और 12 फरवरी तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। नगालैंड में 60 सदस्यों की विधानसभा के लिए 256 नामांकन पत्र भरे गए है।

सत्तारुढ़ नेशनल पीपल्स फ्रंट- एनपीएफ ने उनसठ सीटों पर उम्मीदवार खड़े किये है जबकि तीन बार मुख्यमन्त्री रहे चुके निफ्यू रिओ के नेतृत्व वाली नई पार्टी नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी 40 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। भारतीय जनता पार्टी ने 20 सीटों पर, कांग्रेस ने 19, नेशनल पीपल्स पार्टी ने 28 और जनता दल यूनाइटेड ने 15 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किये हुए है। 17 निर्दलीय उम्मीदवार भी चुनाव मैदान में है।

मेघालय में 60 सदस्यों की विधानसभा के लिए कुल 443 उम्मीदवार मैदान में है। इनमे से कांग्रेस के 59 नेशनल पीपल्स पार्टी के 53 और भारतीय जनता पार्टी के 47 उम्मीदवार शामिल है। उनके अलावा अन्य क्षेत्रीय दलों के उम्मीदवार और निर्दलीय उम्मीदवार है। मेघालय और नगालैंड में 27 फरवरी को मतदान होगा और नगालैंड और त्रिपुरा के साथ तीन मार्च को परिणाम घोषित किये जाएंगे।