पीएम का न्यू इंडिया मूवमेंट 125 करोड़ भारतीयों के लिए अहम: योगी

वाराणसी। सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नये भारत के संकल्प को साकार करने के लिए युवाओं का आह्वान किया है। कहा कि वर्ष 2017 से 2022 तक देश के प्रधानमंत्री ने नये भारत के संकल्प का जो नया मंत्र दिया है। वह भारत के खुशहाली का कारण होगा।

सीएम योगी दो दिवसीय काशी प्रवास के अन्तिम दिन मुख्यमंत्री हरहुआ ब्लाक पर भाजपा द्वारा भ्रष्टाचार के खिलाफ संकल्प सिद्धि कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भारत छोड़ो का जिस तरह संकल्प लेकर भारत को आजाद कराया गया। उसी तरह भ्रष्टाचार मुक्त, जातिवाद और सम्प्रदायमुक्त भारत के संकल्प लेने की जरूरत है। सभा में मौजूद हजारों कार्यकर्ताओं के उत्साह को देख गदगद सीएम ने पूरे जोश के साथ अपने अंदाज में पीएम के नये भारत के संकल्प को कार्यकर्ताओं के दोहराया। युवाओं का उत्साह बढ़ाकर कहा कि आप सौभाग्यशाली है कि काशी में जन्में। और आपका सौभाग्य है कि देश और दुनिया का यशस्वी नेता का नेतृत्व आपको को मिला है। ऐसे में 2022 तक हमें नये भारत का संकल्प लेना होगा।

उन्होंने कहा कि पीएम के न्यू इंडिया मूवमेंट का यह मंत्र 125 करोड़ भारतीयों के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। यह संकल्प सूत्र गांव और किसान से शुरू होता है। इससे किसानों की आय दुगुनी होगी। इसके पूर्व सीएम ने हरहुआ ब्लाक प्रमुख और भाजपा नेत्री अर्चना अरविंद मौर्य द्वारा बनवाये गये सरदार पटेल के धातु निर्मित प्रतिमा का अनावरण कार्यकर्ताओं के साथ पौधरोपण किया। सभा में भदोही के सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त, राज्यमंत्री डा. नीलकंठ तिवारी, भाजपस और अपना दल के विधायक, भाजपा काशी प्रान्त के अध्यक्ष एमएलसी लक्ष्मण आचार्य, जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, जयनाथ मिश्र आदि उपस्थित रहे।