पुलिस मुठभेड़ में इनामी बदमाश ढ़ेर, जेवर कांड का आरोपी धराया

लखनऊ@ राजधानी लखनऊ में पुलिस ने एनकाउंटर में एक इनामी बदमाश को ढेर कर दिया है। उत्तर प्रदेश पुलिस ने मृतक बदमाश पर 15 हजार रुपये का इनाम रखा था। वहीं नोएडा एसटीएफ ने भी रविवार को जेवर कांड के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। रविवार को राजधानी का सरोजनी नगर इलाका अचानक गोलियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। ये गोलियां वांटेड बदमाश उदयराज और पुलिस के बीच चल रहीं थीं।

पुलिस को उदयराज के इलाके में होने की सूचना मिली थी। पुलिस फौरन हरकत में आई और उदयराज को पकड़ने के लिए निकल गई। पुलिस को देख उदयराज ने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई में गोलियां चलाईं। गोलीबारी में उदयराज को गोली लग गई और उसकी मौत हो गई। पुलिस ने उदयराज के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। जांच टीम के अधिकारी ने बताया कि पारा इलाके में डकैती के दौरान उदय ने एक मासूम से रेप भी किया था। इसी सिलसिले में काफी समय से पुलिस को उदय की तलाश थी।

वहीं रविवार को जेवर कांड में शामिल कुख्यात अपराधी अनिल बावरिया भी नोएडा एसटीएफ के हत्थे चढ़ गया। पुलिस ने अनिल पर 12 हजार रुपये का इनाम रखा था। अनिल पर डकैती, हत्या, हत्या की कोशिश, लूटपाट जैसे कई संगीन मामले दर्ज हैं। अनिल ने यूपी के साथ-साथ राजस्थान और मध्यप्रदेश में भी तमाम अपराधों को अंजाम दिया है। अनिल के पास से इनोवा कार, तमंचा और कारतूस बरामद किए गए हैं।