भोपाल : गांजा तस्करों पर पुलिस की कार्रवाई, 6 गिरफ़्तार

इस ख़बर को शेयर करें:

भोपाल। मध्यप्रदेश में बाहरी तत्वों द्वारा गांजा व्यापार में बढ़ोतरी देखने को मिली है। जहां पिपलानी पुलिस ने गांजा की तस्करी करते हुए 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इतना ही नहीं उनके पास से करीब पौने 2 क्विंटल गांजा जब्त किया है। वहीं आरोपियों के खुलासे ने पुलिस को भी हैरानी में डाल दिया है।

दरअसल आरोपी ने खुलासा किया है कि वह आंध्र प्रदेश और उड़ीसा बॉर्डर से गांजे की खरीदी करते थे और इसके बाद आरोपियों को एक उच्च चेंबर बनाया गया था। जिसके माध्यम से वह गांजा भोपाल और इसके आसपास के जिलों में भेजा करते थे। इतना ही नहीं आरोपी ने यह भी खुलासा किया है की राजधानी भोपाल में गांजा की तस्करी होने के बाद पहले उस तरफ से छोटी छोटी पुड़िया बनाकर युवा और कॉलेज छात्रों तक पहुंचाया जाता था।

बता दे कि गोविंदपुरा सीएसपी अंकित जयसवाल ने गुरुवार को गांजा तस्करी के मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। गुरुवार को प्रदीप पांडे, दिनेश कुशवाह, मो. सईद शाह, अतीक खान, लखनलाल गौर और रामबाबू मेवाड़ा को गिरफ्तार किया गया है। जिसके पास से पौने 2 क्विंटल गांजा, एक स्कूटी सहित दो कार भी जब्त की गई है।

इस मामले में एसपी साई कृष्णा के मुताबिक गांजे की तस्करी का पैसा नक्सली फंडिंग के लिए इस्तेमाल किया जाता था। वही यह गांजा गिरोह राजधानी भोपाल सहित विदिशा, सीहोर और राजगढ़ में भी गांजे का सप्लाई करता था।

इसके अलावा एसपी साईं कृष्णा ने बताया कि इससे पहले 16 सितंबर को पिपलानी पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया था। वह पहले की भूमिका में था और छात्रों को गांजो की पुड़िया सप्लाई करता था। पूछताछ के दौरान इस गिरोह के सरगना का पता चला। जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई शुरू की थी।