हाथरस जा रहे राहुल गांधी से यूपी पुलिस की धक्का-मुक्की, ज़मीन पर गिरे, कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज
इस ख़बर को शेयर करें

नई दिल्ली। यूपी के हाथरस में गैंगरेप पीड़ित के परिवार से मिलने जा रहे राहुल गांधी तथा प्रियंका को ग्रेटर नोएडा में पुलिस ने रोका तो दोनों कार से उतरकर पैदल ही आगे बढ़ गए। थोड़ी देर के पश्चात पुलिस ने फिर रोका तो धक्का-मुक्की में राहुल जमीन पर गिर गए।

राहुल ने बोला- “पुलिस ने मुझे धक्का दिया, लाठी चार्ज किया, मुझे जमीन पर गिराया। मैं पूछना चाहता हूं कि क्या भारत में केवल मोदी ही चल सकते हैं? क्या सामान्य आदमी नहीं चल सकता। हमारी गाड़ियां रोकी गई थीं, इसलिए हमने पैदल चलना प्रारम्भ किया। मैं गैंगरेप पीड़ित के परिवार से मिलना चाहता हूं, ये मुझे रोक नहीं सकेंगे।”

 

जानकारी के मुताबिक, ग्रेटर नोएडा से हाथरस की दूरी 142 किलोमीटर है। उधर, हाथरस प्रशासन ने जिले में 31 अक्टूबर तक हेतु धारा 144 लगा दी। हाथरस की सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है। पीड़ित परिवार के ग्राम में बैरिकेड लगाए गए हैं।

सपा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोका
राहुल-प्रियंका के पहुंचने से पूर्व समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता पीड़ित के ग्राम तक पहुंचे, किन्तु पुलिस ने बैरिकेड लगाकर उन्हें गांव में जाने से रोक दिया। विरोध में सपा कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए और सरकार के विरुद्ध नारेबाजी शुरू कर दी।

क्या है पूरा मामला?
हाथरस जिले के चंदपा क्षेत्र के गांव में 14 सितंबर को 4 लोगों ने 19 साल की युवती के साथ सामूहिक बलात्कार किया था। आरोपियों ने युवती की रीढ़ की हड्डी तोड़ दी एवं उसकी जीभ भी काट दी थी। दिल्ली में उपचार के दौरान पीड़ित की मौत हो गई। चारों आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं।