दमोह : पुलिस ने पिकअप से बरामद की 196 पेटी शराब, लगभग 9 लाख की है अवैध शराब

इस ख़बर को शेयर करें:

दमोह। जिले के विभिन्न में ग्रामीण अंचलों में बेचने के लिए कटनी से लाई जा रही लाखों रुपए की अवैध शराब कुम्हारी पुलिस ने जप्त की है। मामला जिले के कुम्हारी थाना अंतर्गत चील घाट का है। जानकारी के अनुसार कुम्हारी पुलिस को सूचना मिली कि एक पिकअप वाहन में करीब 196 पेटी शराब जिसका बाजार मूल्य तकरीबन 9 लाख रुपए है ।

अवैध रूप से दमोह जिले में लाई जा रही है । जानकारी मिलने पर थाना प्रभारी आर ए पांडेय ने अपने स्टाफ के साथ पेट्रोलिंग शुरू की तथा एक पिक अप वाहन mp 35 जी ए 0191 को घेर लिया। परंतु वाहन चालक पुलिस को देखते ही गाड़ी छोड़कर पकड़े जाने के पूर्व ही भाग खड़ा हुआ। हालांकि वाहन चालक के साथ मौजूद एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्त में लिया है। जिससे शराब के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

पुलिस ने बताया कि यह शराब कटनी की ओर से दमोह जिले के विभिन्न ग्रामों में बेचने के लिए लाई जा रही थी। शराब किसने बनवाई तथा कौन इसका अवैध कारोबार कर रहा है एवं यह कहां से लाई गई? इस संबंध में पूछताछ की जा रही है । शीघ्र ही पूरे मामले का खुलासा हो जाएगा।

गांव-गांव बिक रही शराब

कुम्हारी पुलिस द्वारा शराब पकड़े जाने का यह पहला मामला नहीं है। इसके पूर्व भी विभिन्न थानों की पुलिस द्वारा कच्ची पक्की शराब बड़े पैमाने पर जप्त की गई है। उसके बाद भी अवैध शराब बनाने और बेचने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। गांव गांव में अवैध शराब बड़े पैमाने पर बिक रही है ।

भगवती मानव कल्याण संगठन द्वारा भी जब तब अवैध शराब पकड़ाए जाने के मामले सामने आते रहते हैं। इसके बाद भी लोग बेखौफ होकर अवैध रूप से शराब का कारोबार कर रहे हैं। जो कि पुलिस के लिए बड़ा सवाल और चुनौती है।