पुलिस भर्ती परीक्षा: DGP संग वरिष्ठ अधिकारियों ने किया निरीक्षण

उत्तर प्रदेश पुलिस में 41,520 पदों के लिए 18 और 19 जून को परीक्षा हो रही है। पुलिस भर्ती के लिए राज्य के 56 जिलों के 860 केंद्रों पर लिखित परीक्षा करवाई जा रही है। पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान खुद प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह परीक्षा केन्द्रों पर निरीक्षण लिए निकले हैं.

चिनहट और गोमतीनगर के परीक्षा केन्द्रों का किया निरीक्षण:
प्रदेश में बड़े स्तर पर संचालित हो रही परीक्षा को लेकर आज जिले के डीजीपी ओम प्रकाश सिंह परीक्षा केन्द्रों का निरिक्षण कर रहे हैं. इस दौरान डीजीपी ओपी सिंह के साथ एसएसपी लखनऊ दीपक कुमार भी मौजूद हैं. डीजीपी ने परीक्षा केंद्रों पर औचक निरीक्षण कर रहे हैं. कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारी जिनमें एसएसपी दीपक कुमार, एसपी उत्तरी अनुराग वत्स सहित स्कोर्ट के लोग भी शामिल हैं.

डीजीपी ने राजधानी लखनऊ के चिनहट और गोमतीनगर इलाके के 2 स्कूलो में पड़े सेंटरों का निरीक्षण किया. इस दौरान डीजीपी ने बताया कि ये परीक्षा उत्तर प्रदेश पुलिस के लिए बहुत बड़ी चुनौती है. आज और कल का दिन काफी महत्वपूर्ण हैं परीक्षा के लिए. इसके साथ ही उन्होंने परीक्षा का समय सारणी बताते हुए कहा कि वे बिना निर्धारित किये हम परीक्षण कर रहे हैं. सेण्टर पर कोई समस्या नहीं हैं, बायोमेट्रिक को छोड़ कर. जिसको लेकर हमने निर्देशित कर दिया हैं.

पेपर लीक की खबर अफवाह:
परीक्षा पूरी तरीके से नकल विहीन हो रही हैं. इस तरीके की परीक्षा आदर्श परीक्षा होती हैं. बीते दिन पेपर लीक की खबरों पर बात करते हुए डीजीपी ने कहा कि कोई पेपर लीक नहीं हुआ था. वो अफवाह थी. सोशल मीडिया में जिन्होंने पहले से पैसे ले रखे थे ये उनका कारनामा है. जिसको लेकर हम जांच कर रहे हैं. उन्होंने ये भी बताया कि इस खबर के चलते 12 लोगों को पकड़ा जा चुका हैं जिनमे गोरखपुर, आजमगढ़ सहित कई जिलों से आरोपी शामिल हैं. लेकिन अभी परीक्षा को बिना बंधा संचालित करवाना प्राथमिकता हैं.