मोदी के प्रधानमंत्री बनाने के बाद बदली देश की राजनीतिक संस्कृति : जेपी नड्डा

नई दिल्ली। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद सिर्फ प्रधानमंत्री ही नहीं बदला बल्कि देश की राजनीति की संस्कृति बदल गई। उन्होंने कहा कि संस्कृति छोटे-छोटे शब्द और छोटे-छोटे काम से बदली। प्रधानमंत्री बनाने के बाद मोदी ने कहा कि मैं प्रधान सेवक हूं, ये सेवक शब्द हमारी संस्कृति में डाला और यह बताया कि हम यहां राज करने नहीं आए हैं अपितु लोगों की सेवा करने आए हैं, लोगों की तकदीर बदलने आए हैं और देश को आगे ले जाने आए हैं।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70वें जन्मदिन के अवसर पर दिल्ली भाजपा की ओर से आयोजित चांदनी चौक में सेवा सप्ताह के कार्यक्रम में पौधरोपण किया। इसके अलावा नड्डा ने लाभार्थियों को पल्स ऑक्सीमीटर, दिव्यांगों को ट्राई साइकिल, बधिर जनों को कानों की मशीन, आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत जरूरतमंदों को रोजगार बढ़ाने के लिए फल और सब्जियों के साथ रेहड़ी-ठेला वितरित किया।

इस दौरान नड्डा ने मोदी सरकार की 70 योजनाओं के 70 लाभार्थियों पर बनी डॉक्यूमेंट्री का भी उद्घाटन किया। कार्यक्रम का संचालन पूर्व जिला मंत्री प्रवीण जैन ने किया। नड्डा ने कहा कि देशभर में 14 सितंबर से 20 सितंबर तक सेवा सप्ताह मनाया जा रहा है, कहीं रक्तदान, प्लाजमा डोनेशन, अस्पताल में फल वितरण, स्वच्छता अभियान चलाए जा रहे हैं और विशेष बात यह है कि हर कार्यक्रम 70 अंक से जुड़ा हुआ है।

उन्होंने कहा कि मोदी के प्रधानमंत्री बनने से पहले देश की तस्वीर कुछ और थी। हर छोटा देश हमारे देश को हेय दृष्टि से देखता था। पूरा देश भ्रष्टाचार में डूबा हुआ था। दुनिया में हमारे देश की कोई पहचान नहीं थी। कोई भारत में निवेश करने के लिए तैयार नहीं था, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में विश्व भर में भारत की छवि बदली और दुनिया में मोदी सिर्फ भारत के प्रधानमंत्री के रूप में स्थापित नहीं हुए बल्कि विश्व नेता के रूप में स्थापित हुए।

उन्होंने कहा कि 70 सालों में जिन 18000 गांव में बिजली नहीं पहुंची थी, वहां बिजली पहुंचाने के लिए भी मोदी ने प्रण लिया। उन्होंने कहा कि केंद्र में भाजपा सरकार आने के बाद उज्जवला योजना के तहत 8 करोड़ गैस कनेक्शन मुफ्त दिए गए। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 1.5 करोड़ लोगों के घर बन चुके हैं और 2022 तक कोई भी व्यक्ति बिना पक्के मकान का नहीं होगा। जहां झुग्गी वहां मकान योजना को भी आगे बढ़ाया जा रहा है।

इस अवसर पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व दिल्ली प्रभारी श्याम जाजू, राष्ट्रीय मंत्री सुनील देवधर, भाजपा विधायक विजेंद्र गुप्ता, प्रदेश संगठन महामंत्री सिद्धार्थन, प्रदेश महामंत्री राजेश भाटिया, प्रदेश मंत्री गजेंद्र यादव, मीडिया प्रमुख अशोक गोयल देवराहा, चांदनी चैक जिलाध्यक्ष विकेश सेठी उपस्थित थे।