राजनीतिक पार्टी अपने बीएलए नियुक्त करे – कलेक्टर

धार @ मतदाता सूची के शुद्धिकरण के लिए विगत 20 मार्च को कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों एवं प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता कलेक्टर आशीष सक्सेना ने की। बैठक में कलेक्टर सक्सेना ने निर्देश दिये कि राजनीतिक पार्टी मतदाता सूची शुद्धिकरण कार्य के लिए अपने बीएलए बूथ लेवल एजेन्ट नियुक्त कर कलेक्टर कार्यालय को सूची उपलब्ध करवाये।

आयोग द्वारा नियुक्त बीएलओ एवं बीएलए साथ मिलकर मतदाता सूची को त्रुटिरहित करे। ऐसे मतदाता जो मृत हो गये है उन निर्वाचकों के नाम निरसन की कार्यवाही करे। स्थानान्तरित मतदाताओं के नाम सूची से हटाये अलग-अलग मतदाताओं के विवरण के सामने किसी एक ही मतदाता का फोटो हो, तो वास्तविक मतदाता का फोटो चस्पा करे। ईपिक नम्बर की दोहरी हो, तो शुद्ध करे, अस्पष्ट,धुंधले,ब्लैक एण्ड व्हाईट फोटो को नवीनतम कलर फोटो से परिवर्तित करे।

जेण्डर गेप/ईपी गेप को पूर्ण करे। मतदान केन्द्रो की भौतिक स्थिति की समीक्षा करे। जिले के 1200 से अधिक मतदाता वाले प्रत्येक मतदान केन्द्रो का चिन्हांकन करे। दो किमी से अधिक दूरी वाले मतदान केन्द्रो का चिन्हांकन करे। शहरी क्षेत्र में एक भवन में 4 से अधिक तथा ग्रामीण क्षेत्र में 2 से अधिक मतदान केन्द्रो का चिन्हांकन करे, ताकि निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदान केन्द्रो की सभी व्यवस्थाऍ सुनिश्चित की जा सके। बैठक में पुलिस अधीक्षक महेशचन्द्र जैन, सीईओ जिला पंचायत जमुना भिडे, सहित राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधि एवं संबंधित शासकीय सेवक उपस्थित थे।