उ0प्र0 मदरसा शिक्षा परिषद का पोर्टल लांच किया गया

गोरखपुर@ रजिस्ट्रार उ0प्र0 मदरसा शिक्षा परिषद लखनऊ द्वारा अवगत कराया है कि उ0प्र0 मदरसा शिक्षा परिषद का पोर्टल लांच किया गया है जिसकी वेबसाइट msdarsadoard.upsdc.gov.in है उक्त पोर्टल पर समस्त मान्यता प्राप्त/अनुदानित मदरसों की सूचनाए अपलोड कराये जाने हेतु निर्देशित किया गया है।

यह जानकारी देते हुए जिलाधिकारी राजीव रौतेला ने बताया है कि पोर्टल पर 15 सितम्बर 2017 तक पोर्टल पर मदरसों द्वारा अपनी सूचना अपलोड किया जाना, 25 सितम्बर 2017 को मदरसों द्वारा आपत्तियों के सम्बंध में अपना प्रत्यावेदन प्रस्तुत किया जाना है।

30 सितम्बर 2017 को जनपदीय अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी द्वारा परीक्षाणोपरान्त मदरसों का अग्रसारित डाटा डिजिटलीय हस्ताक्षर कर रजिस्ट्रार की मेल आई0डी0 पर अग्रसारित किया जाना है। 10 अक्टूबर 2017 को मदरसों द्वारा आपत्तियों के क्रम में रजिस्ट्रार/निदेशक को अपना प्रत्यावेदन प्रस्तुत किया जाना तथा 20 अक्टूबर 2017 को प्राप्त डाटा को रजिस्ट्रार/निदेशक स्तर से फाइनल लॉक किया जाना है की समय सारिणी निर्धारित की गयी है।

जिलाधिकारी ने जनपद में स्थित समस्त अनुदानित/मान्यता प्राप्त मदरसों के प्रबंधको/प्रधानाचार्यों को निर्देशित किया है कि पोर्टल पर निर्धारित समय सीमा में मदरसे से सम्बंधित सम्पूर्ण विवरण अपलोड करना सुनिश्चित करें।