विदेशी मीडिया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की प्रशंसा

विधानसभा चुनावों में भाजपा को मिली शानदार जीत को विदेशी मीडिया ने प्रमुखता से छापते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की प्रशंसा की।

विधानसभा चुनावों में भाजपा को मिली शानदार जीत को विदेशी मीडिया ने प्रमुखता से छापते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की प्रशंसा की।

राइटर्स ने लिखा है कि भाजपा की उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में भारी बहुमत से जीत से प्रधानमंत्री मोदी के दूसरे कार्यकाल के दावे को और मजबूत करता है।

एजेंसी ने लिखा है कि उत्तर प्रदेश और चार राज्यों में महीने भर लड़ा गये चुनाव को प्रधानमंत्री मोदी के तीन साल के कार्यकाल के जनमत संग्रह के रूप में देखा जा रहा है, खासकर पिछले साल उच्च मूल्य के नोटों की बंदी के बाद ये महत्वपूर्ण परिणाम है।

अल जजीरा ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि इस जीत ने पीएम मोदी के विमुद्रीकरण के फैसले को अपने प्रदर्शन पर एक जनमत संग्रह में बदलने का फैसला किया है। पीएम मोदी ने इस फैसले को भ्रष्ट अमीरों के खिलाफ गरीबों के लिए लड़ाई के तौर पर उठाए गए कदम के रूप में बताया था।

वाशिंगटन पोस्ट ने लिखा है कि भारत की सतारूढ़ पार्टी ने प्रमुख राज्य विधानसभा चुनावों में भारी जीत हासिल की है, जो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की करीब 3 साल पुरानी सरकार के प्रदर्शन पर जनमत संग्रह के रूप में देखा जा रहा है।

बीबीसी ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पार्टी की प्रमुख राज्य में भारी जीत उनके पहले कार्यकाल की मध्यावधि में उन्हें प्रोत्साहन देती है।

भारतीय जनता पार्टी ने 1980 के बाद से देश के सबसे ज्यादा आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश में भारी बहुमत के साथ जीत हासिल किया है। सीएनएन ने भाजपा की जीत को 2017 में विश्व के सबसे बड़े चुनाव का विजेता बताया है।

सीएनएन ने लिखा कि दुनिया की सबसे तेज गति से आगे बढ़ रही अर्थव्यवस्था भारत में सत्ता पर काबिज पार्टी ने विकास के मुद्दे पर सबसे कठिन माने जाने वाले चुनाव में जीत हासिल की है।