बरमान में नर्मदा के दोनों तटों को जोड़ने वाला केप्सूल पुल बनकर हुआ तैयार

इस ख़बर को शेयर करें:

नरसिंहपुर @ मां नर्मदा के तट पर बरमान में प्रतिवर्ष मकर संक्रांति के अवसर पर लगने वाले प्रसिद्ध मेले में की जाने वाली व्यवस्थाओं के संबंध में कलेक्टर अभय वर्मा की अध्यक्षता में बरमान तट पर बैठक सम्पन्न हुई। बरमान में नर्मदा के दोनों तटों को जोड़ने वाला केप्सूल पुल बनकर तैयार हो गया है। केप्सूल पुल बन जाने से मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को सुविधा होगी। बैठक में संबंधित अधिकारियों को मेले की व्यवस्थाओं के संबंध में शेष बचे कार्यों को 11 जनवरी तक पूर्ण करने के निर्देश दिये गये।

बैठक में विधायक संजय शर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष संदीप पटैल, पुलिस अधीक्षक डॉ. मोनिका शुक्ला, अपर कलेक्टर जे समीर लकरा, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी आरपी अहिरवार, एसडीएम गाडरवारा रानी बंसल व तेंदूखेड़ा महेश कुमार बमनहा, करेली व चांवरपाठा जनपद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, विभिन्न विभागों के अधिकारी, जनप्रतिनिधि और व्यापारीगण मौजूद थे।

बैठक में विधायक तेंदूखेड़ा संजय शर्मा ने कहा कि प्लास्टिक की थैलियां व पॉलीथिन मां नर्मदा के जल और तटों को प्रदूषित करती हैं। उन्होंने व्यापारियों से अनुरोध किया कि वे मेले में प्लास्टिक की थैलियों व पॉलीथिन को प्रतिबंध करें। इनके स्थान पर वैकल्पिक रूप से कागज, कपड़े या अन्य सामग्री की थैलियों का उपयोग करें।

जिला पंचायत अध्यक्ष संदीप पटैल ने कहा कि मेले में साफ- सफाई के विशेष प्रबंध किये जायें। किसी भी तरह की गंदगी मां नर्मदा में प्रवाहित न हो, इसका ध्यान रखा जाये। उन्होंने कहा कि हमारा जिला ओडीएफ के लिए जाना जाता है, इसलिए साफ-सफाई के विशेष प्रबंध रहें।पुलिस अधीक्षक डॉ. मोनिका शुक्ला ने कहा कि मेले के दौरान सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है। सुरक्षा के मद्देनजर बेहतर प्रबंध रहेंगे।