छह मई को बदरीनाथ धाम के दर्शन करेंगे राष्ट्रपति

देहरादून: राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के प्रस्तावित उत्तराखंड दौरे के कार्यक्रम में संशोधन किया गया है। पहले राष्ट्रपति का कार्यक्रम आइजीएनएपफ के दीक्षांत समारोह में शामिल होने के साथ ही रात्रि विश्राम आशियाने में करने के बाद अगले दिन छह मई को दिल्ली रवाना होना प्रस्तावित था, लेकिन अब राष्ट्रपति दीक्षांत समारोह के साथ ही छह मई को बदरीनाथ धाम के दर्शन करने के लिए भी जाएंगे।

Subscribe My channel ► Khabar Junction

इसके साथ ही अब उनका रात्रि विश्राम राजपुर रोड स्थित आशियाने के बदले राजभवन में होगा। बदरीनाथ धाम से वह सीधे जौलीग्रांट और इसके बाद दिल्ली रवाना होंगे। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का पांच व छह मई को उत्तराखंड आने का कार्यक्रम प्रस्तावित है। पांच मई को वह सुबह 11.35 बजे जौलीग्रांट एयर पोर्ट पहुंचेंगे और यहां से 12.05 बजे जीटीसी हैलीपेड और इसके बाद 12.30 बजे इंदिरा गांधी नेशनल पफाॅरेस्ट ऐकेडमी जाएंगे वहां दीक्षांत समारोह में भाग लेंगे।

एक घंटा वहां बिताने के बाद वह सीधे राजभवन को प्रस्थान करेंगे जहां उनका रात्रि विश्राम होगा। राष्ट्रपति छह मई को सवा आठ बजे जीटीसी हैलीपेड से बदरीनाथ के लिए उड़ान भरेंगे। एक घंटे बदरीनाथ के दर्शन व पूजा अर्चना के बाद वह सीधे जौलीग्रांट पहुंचेंगे यहां से 11 बजे राष्ट्रपति दिल्ली के लिए रवाना होगें। प्रस्तावित कार्यक्रम मिलने के बाद जिला प्रशासन के साथ ही पुलिस राष्ट्रपति दौरे का लेकर सतर्क हो गई है और तैयारियां शुरू कर दी हैं।