ऑस्ट्रेलिया : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जानमाल के नुकसान पर जताया दुख
इस ख़बर को शेयर करें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अपने ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष स्कॉट मॉरिसन से टेलीफोन पर बातचीत की और वहां जंगलों में लगी आग के चलते हुए जानमाल के नुकसान पर भारत की तरह से गहरा दुख जताया। ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग में अब तक एक करोड़ एकड़ से अधिक भूमि तबाह हो चुकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑस्‍ट्रेलिया में जंगलों में लगी भीषण आग से हुए जान-माल के नुकसान पर गहरा दु:ख व्‍यक्‍त किया है।

आस्‍ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्‍कॉट मौरिसन के साथ टेलीफोन पर हुई बातचीत में पीएम मोदी ने ऑस्‍ट्रेलिया और वहां के लोगों को सहयोग देने की बात कही। गौरतलब है कि आग के कारण ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने 13 जनवरी से शुरू हो रही अपनी चार दिवसीय भारत यात्रा रद्द कर दी है। इस बीच, ऑस्ट्रेलिया की जंगलों में लगी आग को लेकर बचाव अभियान जारी है।

ऑस्ट्रेलियाई बचाव बल ने कहा है कि पांच सैन्य हेलीकॉप्टरों और दो नौसैनिक जहाजों को अग्निशामकों की मदद के लिए दक्षिण तट पर लगाया गया है, जिससे पानी और डीजल की आपूर्ति हो सके और लोगों को निकाला जा सके। तो वहीं एक जहाज विक्टोरिया के तटीय शहर मल्लाकुट्टा में बचाव अभियान के लिए रवाना हुआ जहां लगभग 4,000 लोग फंसे हुए है।

वहीं आग के कारण मल्लाकुट्टा शहर एकमात्र सड़क के कई हफ्तों तक अवरुद्ध रहने की उम्मीद है। ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग में अब तक एक करोड़ एकड़ से अधिक भूमि तबाह हो चुकी है और 1,000 से अधिक घर नष्ट हो चुके है।