प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भुज के आशापुरा मंदिर में किए दर्शन

इस ख़बर को शेयर करें:

पीएम ने अपने गुजरात दौरे की शुरुआत भुज से लगभग 100 किमी दूर आशापुरा मंदिर में जाकर दर्शन किए. मंदिर परिसर में पीएम को पाकर लोग ख़ासे उत्साहित दिखे.

गुजरात में चुनावी बिगुल फूंकने से पहले पीएम ने सुबह की शुरुआत पारंपरिक रूप से मां के आशीर्वाद से की. पीएम मोदी ने यहां मां की पूजा-अर्चना की. मंदिर को लेकर मान्यता है कि यहां जो भी मांगा जाता है, वो ज़रूर मिलता है.

आशापुरा का मंदिर 2001 में आए भूकंप में ज़बरदस्त तरीक़े से प्रभावित हुआ था. इससे पहले 1819 में आए भूकंप में मंदिर को नुकसान हुआ था. पीएम मोदी ने आरती के बाद मंदिर के पुनर्निर्माण कार्यों का भी जायज़ा लिया.

माता आशापुरा से आशीर्वाद लेकर पीएम मोदी जैसे ही मंदिर के गर्भगृह से बाहर आए लोगों का उत्साह दोगुना हो गया. ख़ासकर महिलाओं ने पीएम को अपने बीच देखकर पारंपरिक गुजराती नृत्य गरबा कर स्वागगत किया. इसी के साथ लोगों में प्रधानमंत्री से मिलने का उत्साह भी ख़ासा रहा. प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘मुझे लोगों से मिलकर हमेशा अद्भुत ख़ुशी होती है.

मेरे जीवन का प्रत्येक क्षण भारत के विकास, कल्याण और 125 करोड़ भारतीयों के हितों के लिए समर्पित है.’ पीएम मोदी ने महिलाओं से गरबा जारी रखने को कहा. साथ ही मंदिर के बाहर खड़ी भीड़ के साथ आत्मीयता के साथ मिले. दूसरे चुनावी प्रचार के लिए पीएम मोदी एक बार फिर बुधवार को गुजरात में होंगे.