प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लखनऊ को सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लखनऊ में अमृत योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना और स्मार्ट सिटी मिशन परियोजनाओं के तीन साल पूरे होने के मौके पर कई परियोजनाओं की आधारशिला रखी। साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों के साथ पीएम मोदी ने संवाद भी किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लखनऊ में अमृत योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) और स्मार्ट सिटी मिशन परियोजनाओं के तीन साल पूरे होने के मौके पर अपने उपर लग रहे आरोपों का जवाब दिया।

उन्होंने कहा कि वे देश के विकास और सभी लोगों के सुख-दुख में भागीदार हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 60,426 लभार्थियों के खाते में 606.85 करोड़ की राशि लाभार्थियों के खाते में सीधे हस्तांतरित की। प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार के लिए ये स्मार्ट सिटी सिर्फ एक प्रोजेक्ट नहीं है, बल्कि एक मिशन है। उन्होंने कहा कि ये मिशन हमारे शहरों को New India की नई चुनौतियों से निपटने के लिए तैयार करने का है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर राज्य और केंद्र शासित प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) से बातचीत की। विभिन्न राज्यों से आई 35 महिला लाभार्थियों के साथ प्रधानमंत्री ने संवाद स्थापित किया। इस मौके पर महिलाओं ने खुल कर अपनी बात प्रधानमंत्री के साथ साझा की।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय कक्ष में शहरी विकास मिशन से जुड़े महत्वपूर्ण कार्यक्रमों पर लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन किया। प्रधानमंत्री ने इस दौरान अपने विचारों को भी साझा किया। इस मौके पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह, राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी मौजूद रहे।