मुख्यमंत्री के निर्देश पर “प्रिया एवं शिवा” का जिलाधिकारी ने कराया दाखिला

वाराणसी@ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश का जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र ने 24 घंटे में अमलीजामा पहनाते हुए प्रिया एवं शिवा को शिक्षा प्राप्त करने हेतु सोमवार को दाखिला करा दिया। 6 वर्षीय शिवा को एल0के0जी0 एवं 8 वर्षीय कु0 प्रिया को यू0के0जी0 में उनके घर के नजदीक ही तुलसी निकेतन बालिका इण्टर कॉलेज हुकुलगंज, जो कक्षा एल0के0जी0 से इण्टर तक संचालित है में दाखिला करा दिया गया है। इसके साथ ही इन दोनों बच्चों को निःशुल्क ड्रेस, पुस्तक, जूता एवं मोजा उपलब्ध करा दिया गया है।

ज्ञातव्य हो कि अपने दो दिवसीय वाराणसी दौरे के दूसरे दिन रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा पं0 दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय का निरीक्षण के दौरान हुकुलगंज निवासी निवासी तीमारदार के साथ बरामदे में बैठे 8 वर्षीय प्रिया एवं 6 वर्षीय शिवा को देख कदम उनका रुक गया था और उन्होंने बच्चों से पूछा था कि क्या आप लोग स्कूल जाते हो। तभी मौके पर मौजूद उसके पिता ने अपनी गरीबी का हवाला देते हुए बताया था कि बच्चे नहीं पढ़ते हैं। जिस पर मुख्यमंत्री ने बच्चों का सर सहलाते हुए स्कूल जाने की बात कहते हुए कहा था कि जो बच्चे पढ़ेंगे, वही बड़े आदमी होंगे।

उन्होंने मौके पर मौजूद जिलाधिकारी को जहां बच्चों का तामिला कराए जाने का निर्देश दिया था, वही विधायक उत्तरी रविंद्र जायसवाल को भी बच्चों को निशुल्क ड्रेस, जूता और पठन पाठन की सामग्री उपलब्ध कराए जाने हेतु भी निर्देशित किया था। और सोमवार का स्कूल खुलते ही जिलाधिकारी ने मुख्यमंत्री के आदेश को क्रियान्यवित कराते हुए प्रिया एवं शिवा का दाखिला उनके घर के नजदीक के विद्यालय में करा दिया। ताकि विद्यालय जाने में इन बच्चों को परेशानी का सामना न करना पड़े।