अपने वार्ड प्रभारी एवं पंचायत सचिव को उपलब्ध कराएं आधार, समग्र आईडी
इस ख़बर को शेयर करें

होशंगाबाद | जिला आपूर्ति नियंत्रक होशंगाबाद ने जिले के आधार सीडिंग से शेष रहे समस्त हितग्राहियों से अनुरोध किया है कि वे अपने आधार, समग्र आईडी एवं आवश्यक जानकारी शहरी क्षेत्र में संबंधित वार्ड प्रभारी एवं ग्रामीण क्षेत्र में पंचायत सचिव तथा रोजगार सहायक को उपलब्ध कराए। साथ ही अपने परिवार के समस्त सदस्यों की आधार सीडिंग की पुष्टि भी संबंधित वार्ड प्रभारी एवं ग्राम पंचायत सचिव से कराएं।

उन्होने बताया कि जिले में नवीन पात्र परिवारों को पात्रता पर्ची जारी किए जाने की कार्यवाही की जा रही है। वर्तमान में सार्वजनिक वितरण प्रणाली से जिले में कुल 788781 हितग्राही लाभान्वित हो रहे हैं। इनमें से शेष 70105 हितग्राहियों की आधार सीडिंग पोर्टल पर की जाना है।

उन्होंने बताया कि आधार सीडिंग कार्य जल्द से जल्द शत-प्रतिशत पूर्ण कराया जाना है । आगामी माह में वन नेशन वन राशन योजना अंतर्गत राशन सामग्री की निर्बाध आपूर्ति हेतु आधार सीडिंग कार्य पूर्ण कराएं। आधार सीडिंग नहीं होने की दशा में उस सदस्य को राशन सामग्री का प्रदाय बंद हो सकता है।

जिन हितग्राहियों के पास आधार नहीं है वे अपने निकटतम जनपद पंचायत, नगर पालिका, लोक सेवा केंद्र एवं आधार पंजीयन केंद्र पर जाकर आधार नंबर हेतु पंजीयन करा सकते हैं।