जबलपुर :सीएम हेल्पलाइन सहित राजस्व प्रकरणों का त्वरित निराकरण करें, कलेक्टर ने अधिकारियों को दिये निर्देश

Tags:
इस ख़बर को शेयर करें:

जबलपुर। कलेक्टर कर्मवीर शर्मा की अध्यक्षता में आज राजस्व अधिकारियों की बैठक कलेक्टर सभागार में संपन्न हुई। बैठक में अतिरिक्त कलेक्टर सर्व संदीप जीआर, हर्ष दीक्षित, वीपी द्विेदी व राजेश बाथम सहित समस्त राजस्व अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर शर्मा ने बैठक के दौरान राजस्व से जुड़े विभिन्न विषय पर गंभीरता से चर्चा कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने विशेष रूप से सीएम हेल्पलाइन, नामांतरण, बंटवारा व लंबित प्रकरणों के निराकरण प्राथमिकता से करने के निर्देश दिये।

सीएम हेल्प लाइन के प्रकरणों को एल-1 पर ही समय सीमा में संतुष्टि के साथ निराकरण करने को कहा। कलेक्टर शर्मा ने कहा कि राजस्व न्यायालय में लंबित प्रकरण, आदेश के लिए लंबित प्रकरण, राजस्व वसूली, विवादित अविवादित नामांतरण, बंटवारा, सीमांकन, रीडर व पी.ओ के पास लंबित प्रकरणों को 3 दिन में मिशन मोड में लाकर निराकरण करें।

उन्होंने नई नीति के तहत मोबाइल टावरों की स्थापना के लिए लाइसेंस प्रदान, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि में आधार व खातों के सत्यापन, भू-अर्जन एनएचएआई के अवार्डशुदा लंबित प्रकरण व भू-आवंटन पर भी चर्चा पर आवश्यक निर्देश दिये।

कलेक्टर शर्मा ने विशेष रूप से कहा कि अवैध उत्खनन, भंडारण एवं परिवहन पर कार्यवाही करें। नोटिस दें, वसूली करें। इसके साथ खनिज के एनओसी आदि पेंडिंग है तो उन्हें फास्ट ट्रेक में लाकर प्रगति दिखाएं। उन्होंने अस्थाई पट्टों के नवीनीकरण, धान पंजीयन सत्यापन व उपार्जन तथा कोरोना के रोकथाम व नियंत्रण के शासन के गाइडलाइन व सुझावों पर अमल करने के निर्देश दिये। उन्होंने राजस्व के प्रकरणों के साथ कोरोना के रोकथाम व बचाव प्राथमिकता से करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये।